IND vs SA: यशस्वी जायसवाल ने बल्लेबाजी में जमकर बहाया पसीना, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में मिलेगी जगह?

Neeraj
यशस्वी जायसवाल प्रैक्टिस सेशन के दौरान (Photo Credit: Yashasvi Jaiswal Instagram Snapshots)
यशस्वी जायसवाल प्रैक्टिस सेशन के दौरान (Photo Credit: Yashasvi Jaiswal Instagram Snapshots)

Yashasvi Jaiswal batting practice: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ख़िताब को जीतने की रेस में 20 टीमें शामिल हुईं थी, जिसमें से अब सिर्फ भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) ही शेष हैं। 29 जून को दोनों टीम के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा। इस महामुकाबले से पहले भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल नेट्स में जमकर बल्लेबजी प्रैक्टिस करते नजर आए।

टी20 वर्ल्ड कप में यशस्वी जायसवाल को है डेब्यू का इंतजार

22 वर्षीय जायसवाल को जब भी मौका मिला है, तो उन्होंने उनका पूरी तरह से फ़ायदा उठाया है। जायसवाल अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में भारत के स्क्वाड का हिस्सा बने लेकिन अब तक उन्हें टूर्नामेंट में डेब्यू करने का अवसर नहीं मिला है।

शुक्रवार को जायसवाल ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर प्रैक्टिस सेशन का एक वीडियो साझा किया। नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए जायसवाल का आक्रामक अंदाज देखने को मिला और उन्होंने काफी सारे बड़े हिट्स भी लगाए।

जायसवाल ने पोस्ट में लिखा, 'ध्यान केंद्रित करके कड़ी मेहनत करना ही सफलता की असली कुंजी है। अपने लक्ष्य पर नज़र रखें और लगातार इस विश्वास और भरोसे के साथ हर कदम आगे बढ़ाएं कि मैं इसे हासिल कर लूंगा।'

आप भी देखें वीडियो:

गौरतलब हो कि मौजूदा टूर्नामेंट में रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली ने ओपनिंग का जिम्मा संभाला हुआ है, जो कि अमूमन नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते थे। आईपीएल 2024 में कोहली के फॉर्म को देखते हुए उनसे पारी की शुरुआत कराने का दांव खेला गया।

हालांकि, अब तक खेले मुकाबलों में कोहली अपनी खराब फॉर्म से जूझते नजर आए हैं और उनका बल्ला शांत रहा है। कोहली कप्तान रोहित के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाए हैं। लेकिन इसके बावजूद जायसवाल को अब तक एक भी मैच टूर्नामेंट में खेलने को नहीं मिला है।

फाइनल मुकाबले में भी जायसवाल के प्लेइंग XI में शामिल होने की उम्मीद काफी कम है। हालांकि, शिवम दुबे अगर प्लेइंग XI से बाहर होते हैं तो जायसवाल को मौका मिल सकता है। अब देखने वाली बात होगी कि फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग XI से किस खिलाड़ी का पत्ता कटेगा और किसकी किस्मत चमकेगी।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now