कनाडा टीम के साथ अद्भुत कनेक्शन से टीम इंडिया जीतेगी वर्ल्ड कप! 13 साल बाद दोहराया जाएगा इतिहास

इस टी20 वर्ल्ड कप में भारत और कनाडा के बीच मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था।
इस टी20 वर्ल्ड कप में भारत और कनाडा के बीच मुकाबला बारिश के कारण रद्द हो गया था।

Team India and Canada Coincidence Odi world cup 2011: बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में आज भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच टी20 वर्ल्ड को 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया 17 साल बाद इतिहास दोहराने उतरेगी लेकिन दक्षिण अफ्रीका की निगाहें भी अपने पहले वर्ल्ड कप टाइटल पर रहेगी। भारत की जीत को गारंटी में एक गजब का सयोंग बनता दिख रहा है जिसमें कनाडा टीम का मुख्य योगदान माना जा रहा है

दरअसल, कनाडा टीम ने पिछली बार जब किसी वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था तो टीम इंडिया ने टाइटल अपने नाम किया था। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2011 में कनाडा टीम ने आखिरी बार किसी वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था और इस बार भी कनाडा टीम ने भागीदारी की थी। ऐसे में इस सयोंग से टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीत सकती है।

वर्ल्ड कप 2011 और टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कनाडा टीम का प्रदर्शन

13 साल पहले कनाडा टीम ने भारत मे हुए वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था। उस दौरान उन्होंने 7 मुकाबलों में हिस्सा लिया था और केवल एक ही मैच में जीत अर्जित की थी। कनाडा ने केन्या टीम को पटखनी दी थी। इस वर्ल्ड कप में भी कनाडा ने एक जीत प्राप्त की थी। आयरलैंड के खिलाफ कनाडा ने 12 रन से विजय प्राप्त की थी और टूर्नामेंट इतिहास की उनकी पहली जीत रही।

बता दें कि टीम इंडिया ने लगातार तीसरी बार आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई है। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम को 2 में हार मिली है और अब इस हार के सिलसिले को तोड़ने के लिए टीम इंडिया तैयार है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया के हाथों टीम इंडिया को हार मिली थी।

फाइनल मुकाबले को पूरा करने के लिए मिलेगा 190 मिनट का अतिरिक्त समय

गौरतलब हो कि फाइनल मुकाबले को पूरा करने के लिए 190 मिनट यानी 3 घंटा, 10 मिनट का अतिरिक्त समय रखा गया है। वहीं, अगर खराब मौसम की वजह से अगर आज मुकाबला नहीं हो पाया, तो फिर मैच 30 जून को रखे गए रिज़र्व डे पर खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now