Create

डेविड मिलर को दक्षिण अफ्रीका के बैटिंग ऑर्डर में मिल सकता है प्रमोशन, कप्तान टेम्बा बवुमा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

डेविड मिलर शानदार फॉर्म में हैं
डेविड मिलर शानदार फॉर्म में हैं
Prashant Kumar

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) को भारत के खिलाफ जून में पांच मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA) खेलनी है लेकिन उससे पहले टीम के कप्तान टेम्बा बवुमा (Temba Bavuma) ने डेविड मिलर (David Miller) के बल्लेबजी क्रम को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। बवुमा ने कहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो वह बाएं हाथ के बल्लेबाज को बैटिंग ऑर्डर में ऊपर खेलने के लिए कह सकते हैं।

मिलर को दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी खिलाड़ियों में शुमार किया जाता है। इस खिलाड़ी का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए अच्छा नहीं रहा था लेकिन हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल 2022 में मिलर ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और अपनी टीम की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई।

दक्षिण अफ्रीका के लिए ज्यादातर मौकों पर नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने वाले मिलर ने गुजरात टाइटंस के लिए नंबर 5 पर बल्लेबाजी की। इस पोजीशन पर खेलते हुए दिग्गज बल्लेबाज ने 16 मैचों में 68.71 की औसत और 142.72 के स्ट्राइक रेट से 481 रन बनाते हुए अपने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

मंगलवार को रिपोर्टर्स से बात करते हुए बवुमा ने कहा,

उन्होंने आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उनकी जो भी असुरक्षा की भावना थी, वह अब दूर हो गई है। हमारी बातचीत होगी। वह टीम के अहम सदस्य हैं। अगर उन्हें लगता है कि वह ऑर्डर में ऊपर आकर और अधिक मूल्य जोड़ सकते हैं, तो यह एक बातचीत है।

बवुमा ने आगे कहा कि वह सीरीज जीतना चाहते हैं लेकिन अपने खिलाड़ियों के वर्कलोड को ध्यान में रखते हुए रोटेशन करेंगे। उन्होंने कहा,

हम एक टीम के रूप में एक साथ नहीं आए हैं, लेकिन बाकी (आईपीएल में शामिल न होने वाले खिलाड़ी) के सत्र अच्छे रहे हैं। हम परिचित होने के लिए थोड़ा जल्दी पहुंचेंगे। कई प्रारूपों (इस सीज़न) के साथ, वर्कलोड का प्रबंधन करना महत्वपूर्ण होगा, विशेषकर गेंदबाजों के लिए।

दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे का कार्यक्रम

9 जून, पहला टी20 मैच (अरुण जेटली स्टेडियम, दिल्ली)

12 जून, दूसरा टी20 मैच (बाराबाती स्टेडियम, कटक)

14 जून, तीसरा टी20 (डॉक्टर वाईएसआर रेड्डी स्टेडियम, विशाखापट्टनम)

17 जून, चौथा टी20 मैच (सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, राजकोट)

19 जून, पांचवां टी20 मैच (एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु)


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...