Create

डेविड मिलर की धुआंधार पारी ने सबसे बड़ा फर्क पैदा किया, जहीर खान का बयान

डेविड मिलर (Photo Credit - BCCI)
डेविड मिलर (Photo Credit - BCCI)

भारत (Indian Cricket Team) के खिलाफ साउथ अफ्रीका (South Agrica Cricket Team) को पहले टी20 में मिली जीत को लेकर पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इस मुकाबले में सबसे बड़ा फर्क डेविड मिलर (David Miller) की पारी ने पैदा किया। जहीर के मुताबिक अगर मिलर लगातार धुआंधार बल्लेबाजी ना करते तो फिर मेहमान टीम फंस सकती थी।

भारत के खिलाफ 212 रनों के टार्गेट का पीछा करते हुए डेविड मिलर ने जबरदस्त धुआंधार पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 31 गेंद पर 4 चौके और 5 छक्के की मदद से नाबाद 64 रन बनाए और टीम को जीत दिला दी। आईपीएल का फॉर्म उन्होंने यहां पर भी दिखाया।

डेविड मिलर ने साउथ अफ्रीका के ऊपर दबाव आने नहीं दिया - जहीर खान

जहीर खान के मुताबिक डेविड मिलर का इम्पैक्ट इस मुकाबले में काफी ज्यादा रहा। उन्होंने कहा कि रेसी वेन डर डुसेन क्रीज पर जमने के लिए टाइम ले रहे थे लेकिन डेविड मिलर दूसरे छोर से लगातार चौके-छक्के लगा रहे थे। इसी वजह से टीम पर कोई दबाव नहीं आया। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान जहीर खान ने कहा,

डेविड मिलर ने काफी जबरदस्त बल्लेबाजी की। साउथ अफ्रीका के लिए मैच उन्होंने ही बनाया। अपनी पारी को बनाने के लिए रेसी वेन डर डुसेन ज्यादा टाइम ले रहे थे लेकिन डेविड मिलर ने साउथ अफ्रीका को मैच में बनाए रखा। उन्होंने भारतीय गेंदबाजों पर दबाव बनाकर रखा। उनका इम्पैक्ट 11वें, 12वें और 13वें ओवर में देखने को मिला। उन्होंने टीम के लिए एक प्लेटफॉर्म सेट कर दिया।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने दिल्ली में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारत को 7 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 4 विकेट पर 211 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने 20वें ओवर में 3 विकेट खोकर टार्गेट हासिल कर लिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment