Create
Notifications

100वां टेस्ट खेल रहे विराट कोहली को भारतीय टीम ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर, देखें वीडियो

विराट कोहली को गार्ड ऑफ ऑनर देते भारतीय खिलाड़ी (Photo Credit: BCCI)
विराट कोहली को गार्ड ऑफ ऑनर देते भारतीय खिलाड़ी (Photo Credit: BCCI)
Neeraj
visit

मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ चल रहे पहले टेस्ट मैच (IND vs SL) के दूसरे दिन भारतीय दर्शकों को एक बेहतरीन चीज देखने को मिली। जब भारतीय टीम फील्डिंग के लिए उतर रही थी तो उससे पहले ही नए टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा ने एक बेहतरीन फैसला लिया। रोहित ने अपना 100वां टेस्ट खेल रहे पूर्व कप्तान विराट कोहली को गार्ड ऑफ ऑनर देने का फैसला लिया।

टीम के सभी खिलाड़ी दो कतार में खड़े हो गए और कोहली उनके बीच से आए। इस बीच सभी खिलाड़ियों ने ताली बजाकर कोहली का अभिवादन किया। रोहित और टीम के अन्य सदस्यों द्वारा दिए गए इस सम्मान से कोहली काफी प्रसन्न दिखाई दिए और उन्होंने वापस जाकर रोहित से हाथ भी मिलाया। स्टेडियम में मौजूद दर्शकों में भी यह लम्हा देखने के बाद खुशी की लहर दौड़ गई।

मैच में बेहद मजबूत स्थिति में है भारत

भारतीय टीम ने पहले टेस्ट में अपनी स्थिति काफी मजबूत कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने दूसरे दिन के दूसरे सेशन में अपनी पारी को 574/8 के स्कोर पर घोषित किया। भारत के लिए रविंद्र जडेजा 175 रन बनाकर नाबाद रहे। जडेजा के अलावा रविचंद्रन अश्विन, हनुमा विहारी और ऋषभ पंत ने भी अर्धशतक लगाए। पंत केवल चार रनों से अपना शतक लगाने से दूर रह गए।

जडेजा ने मोहम्मद शमी के साथ मिलकर नौवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की थी। 175 रनों की इस बेहतरीन पारी के साथ ही जडेजा सातवें नंबर पर भारत के लिए सर्वोच्च व्यक्तिगत पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने पूर्व दिग्गज ऑल राउंडर कपिल देव के रिकॉर्ड को तोड़ा है। कपिल ने 1986 में कानपुर में श्रीलंका के खिलाफ ही 163 रनों की पारी खेली थी। जडेजा के लिए यह टेस्ट क्रिकेट में केवल दूसरा शतक है। इससे पहले उन्होंने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में अपना पहला टेस्ट शतक लगाया था।


Edited by Prashant Kumar

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now