श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 में रविंद्र जडेजा ने किया पुष्पा सेलिब्रेशन, वायरल हो गया वीडियो

जडेजा ने लंबे समय बाद वापसी पर किया अच्छा प्रदर्शन
जडेजा ने लंबे समय बाद वापसी पर किया अच्छा प्रदर्शन

बीती रात लखनऊ में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में भारत ने श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ 62 रनों से जीत दर्ज की है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने इशान किशन (89) और श्रेयस अय्यर (57*) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर 199/2 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम दबाव में बिखर गई और 20 ओवरों में केवल 137/6 का स्कोर ही बना सकी थी।

इस मुकाबले में भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा लगभग तीन महीने के बाद मैदान पर वापसी कर रहे थे। जडेजा को बल्लेबाजी में तो अधिक मौका नहीं मिला, लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने अपने मौके का जमकर फायदा उठाया। जडेजा ने चार ओवर में 28 रन खर्च करते हुए एक विकेट हासिल किया। विकेट लेते ही जडेजा ने कुछ ऐसा किया कि मैच देख रहे सभी दर्शकों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई।

श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश चंदीमल को आउट करने के बाद जडेजा ने अल्लू अर्जुन की बेहद मशहूर मूवी पुष्पा के एक सीन को क्रिएट किया। पुष्पा मूवी में अल्लू अर्जुन ने "मैं झुकेगा नहीं साला" डायलॉग के समय जिस तरीके की रिएक्शन दी थी ठीक वैसा ही जडेजा ने भी विकेट लेने के बाद किया। यह वीडियो देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में चोटिल हुए थे जडेजा

पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान जडेजा को चोट लगी थी। इसके बाद वह दक्षिण अफ्रीका के अहम दौरे पर नहीं जा सके थे। जडेजा ने लगभग दो महीने का समय नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) बेंगलुरु में बिताया और पूरी तरह फिटनेस साबित करने के बाद उन्हें श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए चुना गया है। श्रीलंका के खिलाफ वर्तमान समय में चल रही टी-20 सीरीज के अलावा मार्च में शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भी वह खेलते हुए नजर आएंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar