Create
Notifications

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक से चूकने के बाद ऋषभ पंत ने निराशा में किया ये काम, देखें वीडियो

शतक लगाने का मौका गंवाने के बाद ऋषभ पंत
शतक लगाने का मौका गंवाने के बाद ऋषभ पंत
Neeraj
visit

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट (IND vs SL) में शतक बनाने का बेहतरीन मौका गंवा दिया। पंत ने पहले दिन के खेल में 96 रनों की बेहतरीन पारी खेली। स्पिनर्स पर आक्रमण करने के अपने स्वाभाविक खेल के साथ पंत ने 97 गेंदों में 96 रन बनाए थे। नौ चौके और चार छक्के लगाने वाले पंत ने केवल चार रन से अपना शतक बनाने का मौका गंवाया।

पंत की बल्लेबाजी से पूरा स्टेडियम झूम रहा था, लेकिन भारतीय पारी के 81वें ओवर में सबकी हंसी रुक गई थी। नई गेंद से गेंदबाजी करने आए सुरंगा लकमल ने पंत के डिफेंस को भेदा और उनकी गिल्लियां बिखेर दीं। आउट होने के बाद पंत काफी ज्यादा निराश थे और क्रीज में ही बैठ गए थे। इसके बाद उन्होंने खुद को किसी तरह खींचते हुए मैदान से बाहर किया।

पहले टेस्ट में मजबूत स्थिति में पहुंचा भारत

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए खुद को मजबूत स्थिति में पहुंचा लिया है। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने छह विकेट के नुकसान पर 357 रन बना लिए हैं। भारत को रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की जोड़ी ने अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए शानदार शुरुआत दिलाई थी। इसके बाद तीन नंबर पर खेलते हुए हनुमा विहारी ने शानदार अर्धशतक लगाया और विराट कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी की। कोहली 45 रन बनाकर आउट हुए।

बाद में पंत की धमाकेदार पारी की बदौलत भारत ने अपना दबदबा बना लिया। पंत ने शुरुआत तो धीमी की थी, लेकिन फिर अचानक गियर बदलते हुए श्रीलंकाई खेमे में खलबली मचा दी थी। रविंद्र जडेजा 45 रन बनाकर नाबाद हैं और दूसरे छोर पर रविचंद्रन अश्विन उनका साथ दे रहे हैं। इसके बाद जयंत यादव को भी बल्लेबाजी करनी है और यह देखते हुए भारत 400 का आंकड़ा पार करने की पूरी उम्मीदें हैं।


Edited by Prashant Kumar

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now