श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने मोहाली टेस्ट को बताया ख़ास, बताई दो अहम वजह 

दिमुथ करुणारत्ने काफी उत्साहित हैं
दिमुथ करुणारत्ने काफी उत्साहित हैं

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज (IND vs SL) के समापन के बाद अब बारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज की है। इसकी शुरुआत 4 मार्च से मोहाली के मैदान में होगी। पहले टेस्ट के लिए श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) काफी उत्साहित हैं और उन्होंने अपनी उत्सुकता को ट्वीट के माध्यम से साझा किया।

मोहाली में खेला जाने वाला पहला टेस्ट मैच श्रीलंका के क्रिकेट इतिहास का 300वां टेस्ट मुकाबला होगा और इत्तेफ़ाक़ से यह मैच पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के करियर 100वां टेस्ट होगा। ऐसे में यह टेस्ट और भी खास बन गया है।

करुणारत्ने ने ट्वीट करते हुए कहा,

4 मार्च, श्रीलंका क्रिकेट के लिए बहुत खास दिन हमारा 300 वां टेस्ट मैच। इसका हिस्सा बनकर खुश और ख़ास महसूस कर रहा हूँ।। साथ ही सुना है कि यह विराट कोहली का 100वां टेस्ट भी होगा।

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने हाल ही में यह बताया था कि पहले टेस्ट मैच में कोरोना के कारण मैदान पर दर्शकों को आने की अनुमति नहीं होगी। इस पर प्रतिक्रया देते श्रीलंकाई कप्तान ने आगे लिखा,

यह जानकर निराशा हुई कि मोहाली में किसी भी भारतीय प्रशंसक को अनुमति नहीं दी जाएगी।

हालांकि उन्हें बेंगलुरु टेस्ट का इन्तजार है, जहाँ प्रशंसकों को स्टेडियम में आने की अनुमति होगी।

श्रीलंका की टेस्ट टीम इस प्रकार है

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), पथुम निसंका, लाहिरू थिरिमाने, धनंजय डी सिल्वा (उपकप्तान), कुसल मेंडिस (फिटनेस के आधार पर), एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांडीमल, चरित असलंका, निरोशन डिकवेला, चमिका करुणारत्ने, रमेश मेंडिस (चोट के कारण भाग नहीं लेंगे), लाहिरू कुमारा, सुरंगा लकमल, दुष्मंथा चमीरा, विश्व फर्नांडो, जेफरी वांडरसे, प्रवीण जयविक्रमा, लसिथ एम्बुलडेनिया।

भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

4-8 मार्च - पहला टेस्ट, मोहाली

12-16 मार्च - दूसरा टेस्ट, बेंगलुरु

आपको बता दें कि मोहाली में खेला जाने वाला पहला मैच नियमित टेस्ट होगा, जबकि बेंगलुरु में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच डे-नाईट टेस्ट होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now