Create

गौतम गंभीर ने ऋषभ पंत के 96 रनों पर आउट होने को लेकर दिया बड़ा बयान

South Africa v India - 3rd Test - Day 3
South Africa v India - 3rd Test - Day 3
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के मोहाली टेस्ट मैच में 96 रनों पर आउट होने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गंभीर के मुताबिक पंत भले ही शतक नहीं लगा पाए लेकिन उन्होंने स्मार्ट क्रिकेट खेली। गंभीर ने पंत के इस पारी की तुलना धोनी के 2011 वर्ल्ड कप में खेली गई 91 रनों की पारी से की।

ऋषभ पंत ने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली टेस्ट मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने आये पंत ने शुरू में समय लिया लेकिन फिर अपने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आये। उन्होंने 97 गेंदों का सामना करते हुए 96 रन बनाये। उनकी इस पारी का अंत सुरंगा लकमल ने किया। इस दौरान पंत ने चार जबरदस्त छक्के लगाए। हालांकि वो शतक से चूक गए।

ऋषभ पंत ने काफी स्मार्ट क्रिकेट खेली - गौतम गंभीर

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने पंत के सेकेंड फेज के पारी की तारीफ की। उनके मुताबिक इसी वजह से भारतीय टीम मजबूत स्थिति में आ गई। उन्होंने कहा,

मेरे लिए सबसे ज्यादा मायने ये रखता है कि जिस तरह से उन्होंने सेकेंड फेज में खेला वो शानदार था। आप इसको ही स्मार्ट क्रिकेट कहते हैं। उन्हें पता था कि नई गेंद लेने में ज्यादा समय नहीं बचा है। वहीं श्रीलंका का प्रमुख तेज गेंदबाज चोटिल था। इसी वजह से पंत ने लेफ्ट ऑर्म स्पिनर और ऑफ स्पिनर को अटैक किया। क्योंकि करुणारत्ने उस वक्त तेज गेंदबाजों को नहीं ला सकते थे। मेरे हिसाब से पंत ने काफी स्मार्ट क्रिकेट खेला। उन्होंने परिस्थितियों के हिसाब से बल्लेबाजी की और भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

आपको बता दें कि भारतीय टीम चाहेगी कि खेल के आखिरी दिन एक बड़ा स्कोर बनाए। अगर भारत ने पहली पारी में बड़ा स्कोर बना दिया तो फिर मेहमान टीम दबाव में आ जाएगी।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...