Create
Notifications

श्रीलंकाई बल्लेबाजों को सेट करते हुए आउट करने वाले अश्विन को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

रविचंद्रन अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन किया
रविचंद्रन अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन किया
reaction-emoji
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान (Irfan Pathan) का मानना है कि ऑफ स्पिनर आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) को विकेट लेने के लिए आसान रास्ता अपनाना पसंद नहीं है और इसके बजाय वह हर परिस्थिति में खुद को चुनौती देना पसंद करते हैं।

अश्विन ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पिंक बॉल गुलाबी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में चार विकेट लिए थे। कुसल मेंडिस को उन्होंने आउट किया था, जिसके बाद श्रीलंकाई बल्लेबाजी का पतन शुरू हो गया। मेंडिस ने कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के साथ 97 रन की साझेदारी की थी।

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान जब इरफान पठान से पूछा गया कि क्या आर अश्विन बल्लेबाजों के सेट होने के बाद उन्हें आउट करके एन्जॉय करते हैं। इस पर उन्होंने कहा,

वह चुनौती भी पसंद करता है। एक खिलाड़ी जितना ज्यादा बेहतरीन होता है, वह चुनौती को और भी ज्यादा पसंद करता है। जिस तरह से अश्विन का दिमाग काम करता है, मुझे लगता है कि अगर उन्हें एक आसान चीज मिल जाती है, तो वह इसे और कठिन बनाना चाहेगा क्योंकि वह हर चीज का उत्तर खोजना चाहता है।

भारत के पूर्व ऑलराउंडर ने आगे कहा कि अश्विन को अंतिम दिन गेंदबाजी करने में मजा आया होगा जब श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने थोड़ी फाइट की। पठान ने कहा,

मुझे लगता है कि अगर श्रीलंका ने पूरी सीरीज में किसी भी समय अच्छी बल्लेबाजी की, तो वह दौरे के आखिरी दिन था। इसलिए उन्हें मुश्किलों से विकेट मिले लेकिन रविचंद्रन अश्विन को निश्चित रूप से इससे संतुष्टि मिली होगी।

अश्विन इस समय 100 प्रतिशत अपने खेल के टॉप पर हैं - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा से आर अश्विन के अपने खेल में टॉप पर होने के बारे में पूछा गया, जिसमें बैंगलोर का टेस्ट मैच भी शामिल है। इस पर चोपड़ा ने कहा,

100 प्रतिशत, यह अभी भी थोड़ा मुश्किल था क्योंकि दिमुथ करुणारत्ने लंबे समय तक क्रीज पर खड़े रहे। कुसल मेंडिस ने भी शुरुआत में थोड़ा सा अटैक किया, लेकिन बहुत सारे पहलू थे, अश्विन का अनुभव और स्किल्स साथ ही यदि आप इस पिच पर सीधी गेंद भी करते हैं तो आपको विकेट मिलता है।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि अश्विन का विकेट टैली उनकी क्लास को दर्शता है। उन्होंने कहा,

हमने सीधी गेंदों पर ज्यादा विकेट गिरते हुए देखे और टर्निंग गेंदों पर कम, उन्हें पहली पारी में कैरम बॉल से विकेट मिला। ये उनकी क्लास है, आपको 440 विकेट ऐसे ही नहीं मिलते हैं, इसके लिए आपके पास बहुत सारे स्किल्स होने चाहिए।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...