Create

ऋषभ पंत की जबरदस्त धुआंधार पारी को लेकर इरफान पठान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

ऋषभ पंत ने सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया (Photo Credit - BCCI)
ऋषभ पंत ने सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया (Photo Credit - BCCI)

पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने बेंगलुरू टेस्ट मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के जबरदस्त अर्धशतकीय पारी की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि पंत जिस तरह से अपने शॉट्स खेल रहे हैं उससे पता चलता है कि उनके अंदर काफी सुधार हुआ है।

ऋषभ पंत ने श्रीलंका के खिलाफ अपनी ताबड़तोड़ पारी से एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया। श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने 28 गेंदों पर तूफानी अर्धशतक जमाया और भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। ऋषभ पन्त ने 7 चौके और 2 छक्के अपनी पारी में लगाए। उन्होंने भारत के महान बल्लेबाज रहे कपिल देव के रिकॉर्ड को तोड़ा जिन्होंने 30 बॉल पर अर्धशतक लगाने का कारनामा किया था। ऋषभ पन्त ने कपिल देव का 40 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है।

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान इरफान पठान ने ऋषभ पंत को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

ऋषभ पंत जिस तरीके से रन बना रहे हैं उसमें काफी सुधार हुआ है। पहले वो केवल लेग साइड में ही अपने शॉट्स खेला करते थे लेकिन अब वो ऑफ साइड पर भी खेलते हैं। अब वो पिच पर खड़े रहने की कोशिश करते हैं और केवल हिट करने के बारे में नहीं सोचते हैं। जो रिकॉर्ड तोड़ पारी उन्होंने खेली उसमें सिर्फ उनके अटैकिंग शॉट्स ही नहीं थे बल्कि डिफेंसिव शॉट्स भी उन्होंने खेले।

ऋषभ पंत तोड़ सकते हैं एम एस धोनी का रिकॉर्ड - इरफान पठान

इरफान पठान के मुताबिक ऋषभ पंत एम एस धोनी के टेस्ट रनों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। उन्होंने आगे कहा,

सिर्फ 24 साल की उम्र में ही पंत के अंदर इतना सुधार आ गया है। मेरा ये मानना है कि वो टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज बन सकते हैं। इसमें कोई शक ही नहीं है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment