Create
Notifications

अच्छी शुरुआत के बाद आउट होने वाले मयंक अग्रवाल पर दिग्गज खिलाड़ी ने साधा निशाना, निरंतरता की बताई कमी  

मयंक अग्रवाल अच्छी शुरुआत के बाद आउट हो गए (PIC - BCCI)
मयंक अग्रवाल अच्छी शुरुआत के बाद आउट हो गए (PIC - BCCI)
Prashant Kumar
visit

पूर्व भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) का मानना है कि भारत के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) टॉप ऑर्डर में मिले मौकों का फायदा उठाने में नाकाम रहे हैं। अग्रवाल ने शुक्रवार को श्रीलंका के खिलाफ (IND vs SL) अच्छी शुरुआत की लेकिन उसे बड़े स्कोर में बदलने में कामयाब नहीं हो पाए। अग्रवाल 33 रन बनाकर लसिथ एम्बुलदेनिया की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हुए।

भारतीय टीम में ओपनिंग स्पॉट के लिए काफी कॉम्पिटिशन है। केएल राहुल चोटिल होने के कारण बाहर चल रहे है और शुभमन गिल खेलने का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में पार्थिव पटेल को लगता है कि अग्रवाल को होड़ में बने रहने के लिए और अधिक कंसिस्टेंसी के साथ खेलना होगा।

क्रिकबज से बात करते हुए, पटेल ने ओपनिंग विभाग में भारत की गहराई के बारे में बात करते हुए कहा,

इस भारतीय टीम के पास जिस तरह के विकल्प हैं, उसका ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाना जरुरी है। हर बार कोई खिलाड़ी चोटिल नहीं होगा। मयंक अग्रवाल उस तरह की कंसिस्टेंसी दिखाने में कामयाब नहीं रहे हैं।

मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़ने के बाद मयंक अग्रवाल के बल्ले से बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है। पूर्व विकेटकीपर ने आगे कहा:

उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक बनाया और फिर दक्षिण अफ्रीका में अच्छा प्रदर्शन करने में फेल हो गए। चूंकि भारत के पास ओपनिंग के कई विकल्प मौजूद हैं इसलिए जब भी आपको मौका मिले बड़ा स्कोर करना जरुरी है।

रोहित शर्मा अपने आउट होने के तरीके से निराश होंगे - पार्थिव पटेल

रोहित शर्मा बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में आउट हुए
रोहित शर्मा बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में आउट हुए

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी श्रीलंका के खिलाफ अच्छी शुरुआत के बाद बड़ी पारी नहीं खेल पाए। शर्मा 28 गेंद में 29 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा ने सुरंगा लकमल के हाथों फाइन लेग पर कैच आउट करवाया।

रोहित को टेस्ट क्रिकेट में शॉट गेंदों में कई बार परेशानी हुई है। हालाँकि पार्थिव का मानना है कि भारतीय कप्तान जल्द ही इस समस्या से बाहर निकलने का समाधान खोज लेंगे। उन्होंने कहा,

जब भी रोहित शर्मा एक अच्छा पुल शॉट मारेंगे, हम उनकी तारीफ करेंगे और जब भी वह आउट होंगे, तो हम पूछेंगे कि क्या उन्हें वो शॉट को खेलने की जरूरत थी। लेकिन मुझे लगता है कि रोहित जिस तरह से आउट हुए, उससे निराश होंगे लेकिन उम्मीद है कि समय के साथ वह इसका रास्ता निकाल लेंगे क्योंकि वह इतने अच्छे खिलाड़ी है कि इस तरह से अपना विकेट नहीं गंवा सकते हैं।

Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now