Create

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले अश्विन की अहमियत बताते हुए पूर्व खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

भारत में आर अश्विन बहुत बड़े मैच विनर हैं
भारत में आर अश्विन बहुत बड़े मैच विनर हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारत के पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा (Pragyan Ojha) ने भारत और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट (IND vs SL) से पहले रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की फिटनेस पर चिंता जाहिर की है। अनुभवी ऑफ स्पिनर टीम का हिस्सा है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद चोटिल होने के बाद उनका चयन फिटनेस पर ही निर्भर करेगा।

अश्विन टीम इंडिया के स्पिन अटैक का अहम हिस्सा हैं, खासकर घरेलू टेस्ट में। उन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ घर पर अपने 300 टेस्ट विकेट के आंकड़े को प्राप्त किया था।

अश्विन के रिप्लेसमेंट के रूप में बात करते हुए ओझा ने क्रिकबज पर कहा:

गेंदबाजी यूनिट पर ज्यादातर एक सेट पैटर्न है। लेकिन अश्विन की फिटनेस पर सवाल बना हुआ है। अगर आप टीम को देखते हैं, तो मुझे लगता है कि बुमराह खेलेंगे, मुझे लगता है कि सिराज को भी मौका मिल सकता है। मेरी मुख्य चिंता अश्विन की फिटनेस को लेकर है।

बाएं हाथ के पूर्व स्पिनर ने आगे कहा,

जब आप भारत में खेलते हैं, तो अश्विन ने यहां जिस तरह से गेंदबाजी की है,उनके ना होने से एक बड़ा फैक्टर साबित हो सकता है। अगर वह फिट हैं ,तो अच्छा है लेकिन अगर वह फिट नहीं हैं, तो उनकी जगह कौन खेलेगा? यह सोचने वाली बात है।

मोहाली में अश्विन और जडेजा की स्पिन जोड़ी का खेलना तय माना जा रहा है। अगर अश्विन फिट नहीं होते हैं तो भारत को जयंत यादव और सौरभ कुमार में से किसी का चुनाव करना होगा।

मुझे लगता है कि विहारी और अय्यर टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाएंगे - पार्थिव पटेल

भारतीय टीम 2012 के बाद पहली बार चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की अनुभवी जोड़ी के बिना खेलेगी। दोनों ही बल्लेबाज लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे थे। जिसकी वजह से चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

पार्थिव पटेल के मुताबिक, नंबर 3 और नंबर 5 पर हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर खेल सकते हैं। उन्होंने कहा,

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे स्क्वाड में नहीं हैं, जो उम्मीद के मुताबिक था लेकिन, मुझे लगता है कि हम गिल, विहारी और अय्यर में से दो को प्लेइंग इलेवन में खेलते हुए देख सकते हैं।

पटेल ने कहा,

मैं विहारी और अय्यर को प्लेइंग इलेवन में जगह बनाते हुए देख रहा हूं। मेरी एक और चिंता मयंक अग्रवाल की फॉर्म को लेकर है, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में हुई टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था।

घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को चयन समिति ने टीम में शामिल किया है। चयन सीमित के इस फैसले की पार्थिव ने तारीफ की है। पूर्व विकेटकीपर ने कहा,

सौरभ कुमार, प्रियंक पांचाल जिन्होंने घरेलू सर्किट में अच्छा प्रदर्शन किया है। केएस भरत ने भी घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है। इस टीम के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि घरेलू खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी में किये गए उनके प्रदर्शन के लिए ईनाम मिल रहा है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...