Create

भारतीय पारी को किसके कहने पर घोषित किया गया था, रविंद्र जडेजा ने किया खुलासा 

रविंद्र जडेजा के पास दोहरा शतक बनाने का मौका था
रविंद्र जडेजा के पास दोहरा शतक बनाने का मौका था

मोहाली में खेले जा रहे भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच पहले टेस्ट में भारतीय टीम ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। बल्लेबाजी में भारत के लिए इस मैच में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अपना जलवा दिखाया और अपनी रिकॉर्ड तोड़ पारी से सभी का मनोरंजन किया। हालांकि आज जब भारत की पारी घोषित की गयी तो उस समय काफी ज्यादा चर्चा हुई। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि जडेजा 175 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और उनके पास अपना दोहरा शतक बनाने का मौका था लेकिन टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने इन्तजार नहीं किया और पारी घोषित कर दी।

भारत ने अपनी पहली पारी में 574/8 का स्कोर बनाया और जडेजा टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 228 गेंदों का सामना करते हुए 17 चौके और 3 छक्के लगाते हुए नाबाद 175 रन बनाए।

मैंने पारी घोषित करने के लिए कहा था - रविंद्र जडेजा

मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में जडेजा ने कहा,

मैंने टीम को पारी घोषित करने का सन्देश दिया था क्योंकि उस समय श्रीलंकाई खिलाड़ी काफी थक चुके थे और हमारे पास उन्हें आउट करने का मौका था।

आपके बता दें कि दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका ने 108/4 का स्कोर बना लिया था। श्रीलंका के लिए उनके दोनों सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने और लाहिरू थिरिमाने ने पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़े। इस साझेदारी को अश्विन ने थिरिमाने को 17 रन के निजी स्कोर पर एलबीडबल्यू आउट कर तोड़ा। कुछ देर बाद जडेजा ने भी पहली सफलता हासिल की और करुणारत्ने (28) को अपना शिकार बनाया। एंजेलो मैथ्यूज 22 रन बनाकर आउट हुए। धनंजय डी सिल्वा भी 1 रन बनाकर आउट हुए और उन्हें अश्विन ने अपना दूसरा शिकार बनाया। क्रीज़ पर पथुम निसंका 26 और चरिथ असलंका 1 रन बनाकर नाबाद थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment