Create

जडेजा के ऑलराउंड प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए दिग्गज खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

रविंद्र जडेजा के लिए एक यादगार टेस्ट रहा
रविंद्र जडेजा के लिए एक यादगार टेस्ट रहा

पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) का मानना है कि मोहाली में खेला गया भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट (IND vs SL) रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के टेस्ट के रूप में याद रखा जाना चाहिए। जडेजा ने शानदार ऑलराउंड खेल दिखाया है और इसी वजह से उन्हें सभी की सराहना मिल रही है।

भारत ने पहले टेस्ट में श्रीलंका को एक पारी और 222 रन से हरा दिया। जडेजा ने बल्ले के साथ 175 रन की नाबाद पारी खेली और बाद में गेंद के साथ 9 विकेट चटकाए।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर जडेजा के ऑलराउंड प्रदर्शन को लेकर जाफर ने कहा,

इसे जडेजा का टेस्ट कहा जाना चाहिए। मैं थोड़ा दुखी था कि वह 10 विकेट नहीं ले सके। अन्यथा, यह एक आदर्श टेस्ट मैच होता। लेकिन उनके लिए एक शानदार टेस्ट मैच था और टीम इंडिया ने वास्तव में अच्छा खेला।

भारत का फॉलोऑन देने का निर्णय सही था - वसीम जाफर

काफी लोगों को उम्मीद थी कि श्रीलंका को जल्दी आउट करने के बाद भारतीय टीम शायद दोबारा बल्लेबाजी करने आये लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका को फॉलोऑन दिया। इस निर्णय को लेकर जाफर ने कहा,

भारत के दृष्टिकोण से फॉलोऑन देने का निर्णय समझ आता है। अन्यथा, खेल 4 दिन या शायद 5 दिन तक भी चल सकता था। इसने (एक पारी से जीत) जीत को और भी शानदार बना दिया।
मुझे आश्चर्य हुआ कि श्रीलंका ने लड़ाई नहीं की और टेस्ट को कम से कम 4 दिन में नहीं लिया। लेकिन, मुझे लगता है कि यह भारत के लिहाज से एक अच्छा प्रदर्शन था।

श्रीलंका की पहली पारी महज 174 रन पर सिमट गयी थी और इसके बाद फॉलोऑन खेलते हुए भी टीम संघर्ष दिखाने में नाकामयाब रही और 178 रन पर आउट हो गयी। इस तरह भारत ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का अगला मैच 12 मार्च से बेंगलुरु में खेला जाएगा जो कि गुलाबी गेंद से होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment