Create
Notifications

केएल राहुल के वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में नहीं खेलने की वजह आई सामने 

राहुल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज में टीम के कप्तान थे
राहुल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज में टीम के कप्तान थे
Ravi Ranjan

भारत और वेस्टइंडीज (Ind vs Wi) के बीच 6 फरवरी से वनडे सीरीज की शुरुआत होने जा रही है। सीरीज के तीनों मैच अहमदाबाद में खेले जाएंगे। पहले मैच में भारतीय टीम के उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) नहीं खेलेंगे। राहुल दक्षिण अफ्रीका दौरे पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के चोटिल होने की वजह से वनडे सीरीज में टीम के कप्तान भी थे। राहुल अभी तक टीम के साथ नहीं जुड़ें हैं। बोर्ड ने जानकारी की थी कि वे दूसरे वनडे से उपलब्ध रहेंगे लेकिन इसके पीछे का कारण नहीं बताया था।

राहुल पहला वनडे क्यों नहीं खेलेंगे, इसकी वजह है उनकी बहन की शादी। सूत्रों के अनुसार अपनी बहन की शादी के लिए राहुल ने पहले वनडे से छुट्टी ली है। वे 9 फरवरी को होने वाले दूसरे मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे। राहुल ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर सलामी बल्लेबाजी की थी। लेकिन अब रोहित शर्मा टीम में वापस लौट चुके हैं और शिखर धवन शानदार फॉर्म में हैं। ऐसे में राहुल को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में मध्यक्रम में खेलना पड़ सकता है। वे पहले भी मध्यक्रम में खेल चुके हैं। दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले उन्होंने खुद घोषणा की थी कि वे सलामी बल्लेबाजी करेंगे।

पहले मैच से पहले दो सलामी बल्लेबाज पॉजिटिव

भारत और विंडीज के खिलाफ होने वाले पहले वनडे से पहले भारतीय टीम के दो सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रुतुराज गायकवाड़ कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। अगर केएल राहुल टीम में होते तो वे रोहित के साथ पारी की शुरुआत करते। पहले मैच में उनके नहीं होने की वजह से मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है।

मयंक ने अभी तक भारत के लिए सिर्फ 5 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 17 की औसत के उन्होंने 86 रन बनाए हैं। लिस्ट ए क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड शानदार है। 89 लिस्ट ए मैच में मयंक ने 47.5 की औसत से रन बनाए हैं।


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...