Create

शिखर धवन से वनडे कप्‍तानी छिनने पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

केएल राहुल को शिखर धवन की जगह जिंबाब्‍वे दौरे के लिए भारतीय टीम का कप्‍तान बनाया गया
केएल राहुल को शिखर धवन की जगह जिंबाब्‍वे दौरे के लिए भारतीय टीम का कप्‍तान बनाया गया

भारतीय टीम (India Cricket team) को जिंबाब्‍वे दौरे (IND vs ZIM) पर वनडे सीरीज खेलना है, जिसके लिए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को कप्‍तान बनाया गया था। भारत और जिंबाब्‍वे (Zimbabwe Cricket team) के बीच तीन मैचों की सीरीज की शुरूआत 18 अगस्‍त को होगी।

हालांकि, बीसीसीआई (BCCI) ने गुरुवार को घोषणा की थी कि केएल राहुल (KL Rahul) फिट हैं और सीरीज में हिस्‍सा लेंगे तो उन्‍हें कप्‍तान बनाया जाता है जबकि शिखर धवन उप-कप्‍तान होंगे।

क्रिकेट फैंस ने सोशल मीडिया पर शिखर धवन को कप्‍तानी से हटाने का विरोध किया। फैंस ने कहा कि शिखर धवन के साथ नाइंसाफी हुई और उन्‍हें कप्‍तान के रूप में बरकरार रखा जाना चाहिए था।

इस बीच भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर मनिंदर सिंह ने कहा कि केएल राहुल को कप्‍तानी सौंपने के बावजूद भी शिखर धवन के प्रदर्शन में कोई कमी नहीं आएगी।

मनिंदर सिंह ने सोनी स्‍पोर्ट्स नेटवर्क द्वारा आयोजित ऑनलाइन मीडिया सम्‍मेलन में हिस्‍सा लिया। स्‍पोर्ट्सकीड़ा की तरफ से मनिंदर सिंह से सवाल किया गया कि जिंबाब्‍वे के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले शिखर धवन की मानसिकता क्‍या होगी। इसका जवाब देते हुए मनिंदर सिंह ने कहा, 'मैं जितना शिखर धवन को जानता हूं, उन्‍हें कप्‍तानी छिनने का मलाल नहीं होगा।'

सिंह ने आगे कहा, 'शिखर धवन ने अपने खेल में गजब का सुधार दिखाया है और वो किसी भी चीज से घबराते नहीं हैं। वो भारत के लिए सिर्फ वनडे खेल रहे हैं, लेकिन अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं क्‍योंकि उनका बर्ताव सही है। वो जिस तरह खेलते हैं, उसी अंदाज में खेलना जारी रखेंगे।'

पता हो कि शिखर धवन इस समय भारत के लिए केवल वनडे क्रिकेट खेल रहे हैं। मगर मनिंदर सिंह का कहना है कि शिखर धवन को अन्‍य प्रारूपों से खुद को बाहर नहीं समझना चाहिए।

मनिंदर सिंह का मानना है कि शिखर धवन में भारतीय क्रिकेट को देने के लिए बहुत कुछ है और जिंबाब्‍वे के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करके वो अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं। सिंह ने कहा, 'मैं उन्‍हें मौके का पूरा फायदा उठाते हुए देखना चाहता हूं। वो निरंतर रन बनाएं ताकि टेस्‍ट और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में दोबारा मौका मिले।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment