IND vs ZIM: 'ख्वाब देखने की हिम्मत...', पहली बार टीम इंडिया में चुने जाने पर रियान पराग का पहला रिएक्शन आया सामने

Neeraj
रियान पराग और संजू सैमसन (Photo Credit: IPL Website)
रियान पराग और संजू सैमसन (Photo Credit: IPL Website)

Riyan Parag Reaction After Selecting in Team India: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बीच बीसीसीआई ने सोमवार को जुलाई में भारत और जिम्बाब्वे के बीच होने वाली 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत के स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। दौरे के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में इस बार कई नए चेहरों को शामिल किया गया है, जिनका आईपीएल 2024 के दौरान जलवा रहा था। इसमें राजस्थान रॉयल्स के युवा बल्लेबाज रियान पराग का नाम भी शामिल है। रियान पराग पहली बार भारत की राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बनने के बाद काफी खुश हैं।

रियान पराग का सपना हुआ पूरा

रियान पराग आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स की टीम की ओर से खेले थे। 17वें सीजन में पराग एक अलग ही लय में नजर आए थे। उन्होंने 16 मैचों में 52.09 की औसत से 573 रन बनाए थे और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 149.21 का रहा था। टूर्नामेंट में वह सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर रहे थे।

पराग को उम्दा प्रदर्शन का इनाम बीसीसीआई ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए उन्हें भारत के स्क्वाड में चुनकर दिया है। पराग भी इससे काफी खुश हैं और सोशल मीडिया पर उनका पहला रिएक्शन भी सामने आया है।

पराग ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर एक तस्वीर साझा की जिस पर कैप्शन में लिखा है, 'ख्वाब देखने की हिम्मत करो।'

रियान पराग के अलावा अभिषेक शर्मा, नितीश रेड्डी और तुषार देशपांडे को भी पहली बार राष्ट्रीय टीम से कॉल आया है।

गौरतलब हो कि इस दौरे के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या समेत कई अन्य सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। रोहित की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल टीम की अगुवाई करेंगे।

इस सीरीज की शुरुआत 6 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाने वाले मुकाबले से होगी। सीरीज के बाकी चारों मैच भी इसी स्टेडियम में खेलने जाने हैं। सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में इन युवा खिलाड़ियों के पास अपने बेहतरीन प्रदर्शन के जरिए छाप छोड़ने का बेहतरीन मौका होगा।

जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रियान पराग, नितीश रेड्डी, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now