भारत और अफगानिस्तान के बीच होगा टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल! पूर्व भारतीय गेंदबाज ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी 

Neeraj
रोहित शर्मा और राशिद खान (Photo Credit: BCCI Website)
रोहित शर्मा और राशिद खान (Photo Credit: BCCI Website)

Harbhajan Singh prediction for T20 world cup finalists: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ख़िताब को जीतने की रेस में अब सिर्फ चार टीमों बाकी बची हैं। फैंस को सेमीफाइनल मैचों का बेसब्री से इंतजार है। इस बीच भारत के पूर्व प्रमुख ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने फाइनल में जगह बनाने वाली 2 टीमों को लेकर भविष्यवाणी की है।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, भारत और अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल में जगह बनाई है। टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 26 जून को दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाना है। हरभजन के अनुसार पहले सेमीफाइनल में अफगान टीम दक्षिण अफ्रीका को हराकर फाइनल में प्रवेश करेगी। वहीं, दूसरे सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम इंग्लैंड को हराने में कामयाब रहेगी।

'इंडिया पक्का जीतेगा भाई'- हरभजन सिंह

दरअसल, इंस्टेंट बॉलीवुड ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर हरभजन सिंह का एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में जब एयरपोर्ट पर पूर्व भारतीय स्पिनर से सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के जीतने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'जीतेगा भाई, इंडिया पक्का जीतेगा।'

इसके बाद उनसे अफगानिस्तान के सेमीफाइनल मैच में जीतने को लेकर सवाल पूछा गया। फिर हरभजन सिंह ने कहा, 'मुझे लगता है वो भी फाइनल में आएगा।'

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब हो कि हरभजन सिंह मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में स्टार स्पोर्ट्स की हिंदी कमेंट्री पैनल टीम का हिस्सा हैं। कमेंट्री के दौरान भज्जी और नवजोत सिंह सिद्दू काफी मस्ती करते हुए भी नजर आते हैं।

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा फाइनल- हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने अनुसार इस बार भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। हालांकि, सेमीफाइनल मुकाबलों में टीमों के बीच कड़ी टक्कर होने की पूरी उम्मीद है।

दक्षिण अफ्रीका की टीम मौजूदा टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच नहीं हारी है। वहीं, अफगानिस्तान की मुख्य ताकत उसकी गेंदबाजी है। प्रोटियाज टीम अक्सर बड़े मैचों में चोक करने के लिए जाती है।

वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में भारत को इंग्लैंड से भिड़ना है। पिछले टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने ही भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त देते हुए टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया था। टीम इंडिया भी अब टूर्नामेंट में कोई मैच नहीं हारी है।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now