ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत ने अपनी टीम का किया ऐलान, 4 बदलाव किए गए

Nitesh
भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

मेलबर्न टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया गया है। दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में 4 बदलाव किए गए हैं। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ, मोहम्मद शमी, विराट कोहली और ऋद्धिमान साहा इस टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे।

भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में शुभमन गिल, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद सिराज को शामिल किया है। भारतीय टीम इस मैच में 6 बल्लेबाज और 5 स्पेशलिस्ट गेंदबाजों के साथ उतरेगी। खराब फॉर्म की वजह से पृथ्वी शॉ को ड्रॉप कर दिया गया है और उनकी जगह युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है। इसके अलावा विराट कोहली की जगह एक ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

मोहम्मद शमी चोटिल होने की वजह से पूरे टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है। जबकि खराब फॉर्म की वजह से विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को भी अपनी जगह गंवानी पड़ी है।

ये भी पढ़ें: 4 दिग्गज बल्लेबाज जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे टेस्ट क्रिकेट में विकेट भी ले चुके हैं

भारतीय टीम एडिलेड में हुआ पहला टेस्ट मैच हार चुकी है। टीम दूसरी पारी में सिर्फ 36 रनों पर ऑल आउट हो गई थी और ये टेस्ट इतिहास में भारत का सबसे कम स्कोर भी है। इस शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम के हौंसले पस्त थे। इसके अलावा विराट कोहली और मोहम्मद शमी के ना होने से और भी बड़ा झटका टीम को लगा है।

हालांकि कई पूर्व दिग्गजों ने भारतीय टीम को मेलबर्न टेस्ट मैच से पहले एक पॉजिटिव संदेश दिया है। उनका मानना है कि भारतीय टीम के अंदर वापसी की क्षमता है और उन्हें ये नहीं भूलना चाहिए कि वो सिर्फ एक खराब सेशन की वजह से हारे थे।

मेलबर्न टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

ये भी पढ़ें: 5 गेंदबाज़ जिनके आंकड़ें अद्भुत हैं लेकिन शायद ही इस बारे में आप जानते हों

Quick Links

Edited by Nitesh