Create
Notifications

चेतेश्वर पुजारा की टीम में वापसी, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान

भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में आगे चल रही है
भारतीय टीम टेस्ट सीरीज में आगे चल रही है
reaction-emoji
Naveen Sharma

इंग्लैंड (England) में पांचवें टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान कर दिया गया है। यह मुकाबला एजबेस्टन में खेला जाएगा। पिछले साल आयोजित हुई पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का बचा हुआ मैच जुलाई में खेला जाएगा। उस समय कोरोना वायरस के कारण मैच नहीं खेला जा सका था। चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को टीम में वापस शामिल किया गया है। उन्हें काउंटी क्रिकेट में धाकड़ प्रदर्शन का रिवॉर्ड मिला है।

रोहित शर्मा टीम के कप्तान हैं और केएल राहुल उपकप्तान होंगे। बतौर कप्तान टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा विदेशी धरती पर पहली बार उतरेंगे। इससे पहले वह भारत में श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में कप्तान रहे थे।

चेतेश्वर पुजारा को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज की टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया था। इसके बाद उन्होंने रणजी ट्रॉफी में खेलने का निर्णय लिया और बाद में काउंटी खेलने के लिए इंग्लैंड चले गए। वहां चार मैचों में लगातार चार शतक पुजारा ने जड़े। इनमें दो दोहरे शतक भी शामिल थे। इस तरह पुजारा ने टीम में आने का दावा मजबूत किया और अब उनको टीम में शामिल किया गया है। हालांकि अजिंक्य रहाणे की वापसी नहीं हो पाई। उनका आईपीएल में भी प्रदर्शन खराब रहा है और चोट के कारण बाहर भी हो गए।

भारतीय टीम इंग्लैंड में पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है। इंग्लैंड और भारत दोनों तरफ से इस सीरीज में नए कप्तान होंगे। बेन स्टोक्स इंग्लैंड के लिए मैदान पर उतरेंगे और रोहित शर्मा भारत के लिए होंगे। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत यह मुकाबला खेला जाना है। टीम इंडिया सीरीज में जीत दर्ज करने पर तालिका में और मजबूती से सामने आएगी।

भारतीय टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पन्त, केएस भरत, रविन्द्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, प्रसिद्ध कृष्णा।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...