Create

टीम इंडिया के नए युग की शुरूआत, हेड कोच द्रविड़ और कप्‍तान रोहित की निगरानी में ऐसे हुआ पहला नेट्स सेशन

हेड कोच राहुल द्रविड़ और टी20 कप्‍तान रोहित शर्मा की निगरानी में भारतीय टीम ने पहला नेट्स सेशन किया
हेड कोच राहुल द्रविड़ और टी20 कप्‍तान रोहित शर्मा की निगरानी में भारतीय टीम ने पहला नेट्स सेशन किया

टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में भारतीय टीम (India Cricket team) का अभियान सुपर 12 राउंड में समाप्‍त हुआ और इसी के साथ एक युग का अंत भी हुआ था। हेड कोच रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri) का कार्यकाल समाप्‍त हुआ और विराट कोहली (Virat Kohli) भी टी20 कप्‍तानी पद से हटे। अब हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ भारतीय क्रिकेट के नए युग की शुरूआत हुई है।

टीम इंडिया सबसे पहले न्‍यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू जमीन पर सीरीज खेलेगी, जिसमें तीन टी20 इंटरनेशनल मैच और दो टेस्‍ट खेले जाएंगे। 17 नवंबर को भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच जयपुर में पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा।

टीम इंडिया ने हेड कोच राहुल द्रविड़ और टी20 आई कप्‍तान रोहित शर्मा की निगरानी में सोमवार को पहला अभ्‍यास सत्र किया। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर इसका वीडियो पोस्‍ट किया है।

इस 48 सेकंड की क्लिप में सबसे पहले दिखा कि भारतीय टीम बस से स्‍टेडियम में पहुंची है। रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ सबसे पहले बस से उतरे।

फिर खिलाड़‍ियों ने फील्डिंग का सबसे पहले अभ्‍यास किया। इसके बाद रोहित शर्मा बल्‍लेबाजी का अभ्‍यास करने के लिए आए। इस दौरान राहुल द्रविड़ को थ्रो डाउन करते हुए देखा गया। अश्विन ने रोहित शर्मा के सामने गेंदबाजी की और हिटमैन ने कुछ आकर्षक स्‍ट्रोक्‍स खेले।

यहां देखें वीडियो

New roles 👌New challenges 👊New beginnings 👍Energies were high yesterday on Day 1 at the office for #TeamIndia T20I captain @ImRo45 & Head Coach Rahul Dravid. 👏 👏#INDvNZ https://t.co/a8zlwCREhl

हम जानते हैं कि द्रविड़ ने देश के लिए क्‍या किया है: केएल राहुल

भारतीय टी20 टीम के नए उपकप्तान केएल राहुल न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में नए टी20 कप्तान रोहित शर्मा और नए हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ खेलने को लेकर उत्साहित हैं और उनका कहना है कि द्रविड़ अच्छे 'टीम कल्चर' पर फोकस के लिये जाने जाते हैं जबकि रोहित कुशल रणनीतिकार हैं।

राहुल ने कहा, 'मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि राहुल द्रविड़ को लंबे समय से जानता हूं। अपने करियर की शुरूआत से ही मैंने उनकी सलाह पर अमल करके खेल को बेहतर समझा और बल्लेबाजी की कला में खुद को निखारने की कोशिश की। कर्नाटक में उन्होंने हम सभी की काफी मदद की। एक कोच के तौर पर वह सभी युवा खिलाड़ियों के साथ रहे हैं। उनका मुख्य कोच के रूप में आना उनसे काफी कुछ सीखने का मौका है। हम सभी को पता है कि वह कितना बड़ा नाम है और उन्होंने देश के लिये क्या कुछ किया है।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
1 comment