भारत के पास 'विराटबॉल' है...इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज से पहले दिग्गज बल्लेबाज ने दी बड़ी चेतावनी

South Africa v India - 2nd Test
South Africa v India - 2nd Test

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) से पहले पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इंग्लैंड टीम को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर उनके पास 'बैजबॉल' गेम है तो भारत के पास 'विराटबॉल' है। गावस्कर के मुताबिक देखने वाली बात होगी कि भारतीय स्पिनर्स के सामने इंग्लैंड का अटैकिंग एप्रोच काम आता है या नहीं।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाएगा और दूसरा टेस्ट मुकाबला दो फरवरी से विशाखापट्टनम में होगा। टीम इंडिया चाहेगी कि इस सीरीज में बड़ी जीत हासिल करे, ताकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत कर सकें।

भारतीय स्पिनर्स के सामने 'बैजबॉल' की असली परीक्षा होगी - सुनील गावस्कर

इंग्लैंड की टीम टेस्ट क्रिकेट में अपने आक्रामक रवैये के लिए जानी जाती है, जिसे बैजबॉल के नाम से जाना जाता है। हालांकि भारतीय पिचों पर उनके सामने बड़ी चुनौती हो सकती है। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

इंग्लैंड के 'बैजबॉल' को काउंटर करने के लिए भारत के पास 'विराटबॉल' है। पिछले 1-2 साल में इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट में नया एप्रोच अपनाया है और वो अटैकिंग क्रिकेट खेलते हैं। परिस्थिति चाहे कैसी भी हो लेकिन टीम काफी आक्रामक तरीके से खेलती है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि भारत में स्पिनर्स के खिलाफ उनका ये एप्रोच काम करता है या नहीं।

आपको बता दें कि इससे पहले सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के बैटर्स को अहम सलाह दी थी। उन्होंने कहा था कि अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलने की बजाय अगर भारतीय बल्लेबाज इस वक्त चल रहे रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में खेलते तो फिर उनकी तैयारी ज्यादा बेहतर होती। गावस्कर के मुताबिक ज्यादातर भारतीय बल्लेबाज साउथ अफ्रीका में फ्लॉप रहे थे और इसी वजह से उनके लिए जरूरी था कि वो रणजी में खेलकर अपनी तैयारी पुख्ता करते।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता