Create
Notifications

भारतीय टीम के पास इंग्लैंड को उनके घर में हराने का सुनहरा मौका है, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का बयान

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम
reaction-emoji
Nitesh

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इयान चैपल (Ian Chappell) ने भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस सीरीज के दौरान भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पास इंग्लैंड को उनके ही घर में हराने का सुनहरा मौका है। इयान चैपल ने इसके पीछे एक बड़ी वजह बताई है।

इयान चैपल का मानना है कि भारतीय टीम की गेंदबाजी इस वक्त काफी बेहतरीन हो गई है और इसी वजह से वो इंग्लैंड को उनके घर में हरा सकते हैं। इयान चैपल के मुताबिक भारतीय टीम को भले ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन उनकी गेंदबाजी हाल के सालों में काफी जबरदस्त हो गई है। इस समय की भारतीय गेंदबाजी बीते जमाने के ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की तरह है।

इयान चैपल ने की भारतीय तेज गेंदबाजों की तारीफ

ईएसपीएन क्रिकइन्फो में लिखे अपने कॉलम में इयान चैपल ने कहा "हाल के सालों में भारत उन टीमों में शामिल हो गया है जिनका बॉलिंग अटैक काफी शानदार है। यही वजह है कि उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके ही घर में जीत मिली और वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे। अब उनके पास इंग्लैंड को भी उनके ही घर में हराने का बढ़िया मौका है। अच्छी तेज गेंदबाजी होने के अपने ही फायदे हैं।"

इयान चैपल के मुताबिक मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे दिग्गज तेज गेंदबाजों ने भारत के लिए काफी अच्छा काम किया है। चैपल ने इसके अलावा न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों की भी तारीफ की और उन्हें वेस्टइंडीज के 70 से लेकर 90 के दशक के गेंदबाजों के समान निडर करार दिया। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीतने के लिए न्यूजीलैंड पूरी तरह से हकदार है।

ये भी पढ़ें: "इंग्लैंड सीरीज के लिए अगर किसी अतिरिक्त प्लेयर को शामिल किया जाता है तो ये पहले से मौजूद खिलाड़ियों के लिए सही नहीं होगा"


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...