Create

'न्यूजीलैंड द्वारा सीरीज रद्द करने के पीछे भारत का हाथ है'

शाहिद अफरीदी भारत के खिलाफ बयान देते रहते हैं
शाहिद अफरीदी भारत के खिलाफ बयान देते रहते हैं
reaction-emoji
Naveen Sharma

न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम को पाकिस्तान (Pakistan) में इस महीने तीन वनडे और पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी थी। बीते 17 सितंबर को न्यूजीलैंड की टीम ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा बिना मैच खेले ही रद्द कर दिया था। इस बीच पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने आरोप लगाए हैं कि कीवी टीम के दौरे को रद्द करने के पीछे भारत का हाथ है। इसके अलावा अफरीदी ने न्यूजीलैंड क्रिकेट की भी आलोचना की है।

अफरीदी ने 'क्रिकेट पाकिस्तान' से कहा कि हम सभी को मालूम है कि जब कभी भी दौरा तय किया जाता है तो सुरक्षा को लेकर काफी सख्त इंतजाम होते हैं। मेहमान देश के सुरक्षाकर्मियों द्वारा बेहद ही अच्छी तरह से जांच कराया जाता है। इसको लेकर रास्ते तय किए जाते हैं और एक बार जब यह प्रक्रिया पूरी हो जाती है तभी टीम के दौरे को हरी झंडी दिखाई जाती है।

अफरीदी ने न्यूजीलैंड के प्रति अपना गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने आगे कहा कि न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों को पाकिस्तान में बहुत प्यार किया जाता है और उनके द्वारा ऐसा फैसला करना माफी के लायक नहीं है। अगर सच में किसी तरह की धमकी होती तो उनको यह चीज पीसीबी के साथ साझा करनी चाहिए थी।

गौरतलब हो कि न्यूजीलैंड क्रिकेट ने सुरक्षा अलर्ट को लेकर सतर्कता की बात कहते हुए एकतरफा सीरीज को स्थगित करने का फैसला लिया था। हाल ही में पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने ये दावा किया था कि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को भारत की तरफ से धमकी भरा मेल आया था।

फवाद चौधरी के इस हास्यास्पद बयान पर अफरीदी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि इसके पीछे कहीं न कहीं भारत का ही हाथ है। अफरीदी ने इस संदर्भ में कहा कि यह बात ठीक है कि एक देश (भारत) हमारे पीछे है लेकिन बाकी सारे देश को भी ऐसी गलती नहीं करनी चाहिए। वो सभी पढ़े लिखे देश हैं और उनको भारत को फॉलो नहीं करना चाहिए।

हालांकि पाकिस्तान की तरफ से उनके देश में घटने वाली हर घटना के पीछे भारत का हाथ होने के बयान आते रहते हैं इसलिए यह भी नई बात नहीं है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...