भारत मेरा दूसरा घर है...प्रमुख खिलाड़ी ने आईपीएल के आगाज से पहले दी बड़ी प्रतिक्रिया

Australia v England - ODI Series: Game 1
Australia v England - ODI Series: Game 1

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के वर्ल्ड कप विनिंग कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने आईपीएल 2024 (IPL) के आगाज से पहले बड़ी प्रतिक्रिया दी है। पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) का कप्तान बनाया जा सकता है और उन्होंने कहा है कि भारत उनके लिए दूसरे घर जैसा है। कमिंस के मुताबिक वो भारत में काफी समय बिता चुके हैं और इसी वजह से अब ये उन्हें अपने सेकेंड होम जैसा लगने लगा है।

आईपीएल ऑक्शन 2024 के दौरान पैट कमिंस के लिए 20 करोड़ 50 लाख की बोली लगी थी। कमिंस का बेस प्राइस 2 करोड़ था और उनके लिए ऑक्शन के दौरान सबसे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने बोली लगाई। उसके बाद मुंबई इंडियंस भी मैदान में आ गई। मुंबई और चेन्नई के बीच कमिंस को लेने के लिए 4.80 करोड़ तक बोली लगी लेकिन फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मोर्चा संभाला और चेन्नई के साथ 7.80 करोड़ तक भिड़ंत की। कमिंस को खरीदने का सिलसिला यहीं नहीं रुका। सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ कमिंस को लेकर लगातार बोली लगाई। दोनों टीमों ने पैट कमिंस को लेकर 20 करोड़ तक बोली लगाईं और अंत में सनराइजर्स ने बाजी मार ली।

भारत में हम काफी ज्यादा समय बिताते हैं - पैट कमिंस

पैट कमिंस ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को भारत में ही वर्ल्ड कप जिताया था और शायद इसी वजह से उनके लिए इतनी महंगी बोली लगी। उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

भारत मेरे लिए सेकेंड होम की तरह है। हम यहां पर काफी ज्यादा समय बिताते हैं। आईपीएल में आपको अपनी होम टीम मिलती है। इसलिए आपको वास्तव में लगता है कि बहुत सारे फैंस आपके पास हैं। आपको पता है कि काफी ज्यादा सपोर्ट मिलेगा। इसलिए ये एक अच्छी फीलिंग होती है कि हर कोई आपके खिलाफ नहीं होता है।

आपको बता दें कि आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से होगा और पहला मैच सीएसके और आरसीबी के बीच खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता