Create
Notifications

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेल सकती है

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के मद्देनजर दो प्रमुख टीमों के खिलाफ टी20 सीरीज खेल सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप से पहले न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम टी20 सीरीज खेल सकती है। बीसीसीआई इन सीरीज की प्लानिंग कर रही है।

भारत और इंग्लैंड के बीच इस वक्त टी20 सीरीज खेली जा रही है और वर्ल्ड कप से पहले शायद भारत की ये आखिरी टी20 सीरीज हो। हालांकि भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा जरुर लेंगे लेकिन टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम का एक भी टी20 मैच शेड्यूल नहीं है।

ये भी पढ़ें: टीम सेलेक्शन में बाबर आजम की बात ना सुनने को लेकर शाहिद अफरीदी ने दिया बड़ा बयान

बीसीसीआई अधिकारी ने भारतीय टीम के इस सीरीज को लेकर दी जानकारी

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड से टी20 सीरीज के लिए बात कर रही है। बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा,

साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड कप से पहले भारत में आकर टी20 सीरीज खेल सकती हैं। बीसीसीआई का मानना है कि वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले भारतीय टीम को टी20 के मुताबिक लय में रहने की जरुरत है।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पिछले साल कोरोना वायरस की वजह से सीरीज बीच में ही रद्द हो गई थी। ऐसे में दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए पहले से ही एक एग्रीमेंट है। वहीं न्यूजीलैंड का दौरा भारत ने 2020 में किया था और कोरोना वायरस से पहले भारत का ये आखिरी इंटरनेशनल टूर था।

अगर भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज खेलने का मौका मिलता है तो इससे ना केवल भारत बल्कि इन दोनों टीमों को भी काफी फायदा होगा। इसकी वजह ये है कि टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में ही होना है।

ये भी पढ़ें: आरसीबी के नए खिलाड़ी ने जबरदस्त तरीके से हवा में छलांग लगाते हुए किया रन आउट


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...