Create
Notifications

एशिया कप के लिए चुनी जाने वाली भारतीय टीम ही खेलेगी टी20 वर्ल्ड कप - रिपोर्ट

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
England v India - 3rd Royal London Series One Day International
Neeraj

भारतीय चयनकर्ताओं ने बीती रात जिम्बाब्वे दौरे पर होने वाले वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की थी। लगभग एक हफ्ते के बाद एक बार फिर चयनकर्ताओं की मीटिंग होगी क्योंकि उन्हें एशिया कप (Asia Cup) के लिए टीम का चयन करना है। जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम चुनना चयनकर्ताओं के लिए आसान रहा था, लेकिन एशिया कप के लिए उन्हें काफी माथापच्ची करनी पड़ सकती है। एशिया कप के लिए टीम की घोषणा करने के लिए 08 अगस्त की डेडलाइन है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक चयनकर्ता जिस भी टीम को एशिया कप के लिए चुनेंगे लगभग वही टीम साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में भी खेलती हुई नजर आएगी। इसी टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टी20 सीरीज में भी भारतीय टीम खेलती हुई नजर आएगी। दरअसल टीम मैनेजमेंट ने यह फैसला लिया है कि वे हर खिलाड़ी को एक निश्चित समय तक मौका दें ताकि वो खुद को साबित कर सके।

एशिया कप की टीम में होगी दिग्गजों की वापसी

केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ी वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं खेल रहे हैं। राहुल और कोहली तो जिम्बाब्वे दौरे पर भी नहीं जाने वाले हैं। एशिया कप के लिए टीम की घोषणा की जाएगी तो इन सभी खिलाड़ियों की वापसी तय है। कोहली फॉर्म से जूझ रहे हैं तो वहीं राहुल फिटनेस के लिए परेशान हैं। जिम्बाब्वे दौरे से बाहर होने के बाद राहुल ने सोशल मीडिया पर अपना बयान जारी करते हुए बताया है कि उन्हें फिटनेस संबंधी समस्या के कारण टीम में नहीं चुना गया है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत ने कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है। युवा खिलाड़ियों के पास एशिया कप की टीम में जगह बनाने के लिए चार मैचों का मौका है। जिन्हें इन मैचों में खेलने का मौका मिलता है वे अच्छा प्रदर्शन करके चयनकर्ताओं को प्रभावित कर सकते हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...