COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

वनडे में विराट कोहली की वो 6 शतकीय पारियां जिनके बावजूद भारतीय टीम को झेलनी पड़ी करारी हार

टॉप 5 / टॉप 10
1.16K   //    Timeless

Enter caption

विश्व क्रिकेट का सबसे सफल बल्लेबाज बनने की राह पर चल पड़े है। विराट कोहली विराट का खेलने का जुनून ने उन्हें मौजूदा वक्त में सबसे कामियाब बल्लेबाज बनाया है। विराट की इस काबिलियत की चर्चा इस समय हर क्रिकेट फैन और पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों के जुबान से सुनने को मिलते है।

कई दिग्गज खिलाड़ी विराट की तारीफ करते हुए कहते हैं कि 'हमने डॉन ब्रैडमैन को बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखा पर हमारा सौभाग्य है। कि हमें विराट को बल्लेबाजी करते हुए देखा।'

दिल्ली के इस लड़के ने पिछले 10 सालों में कई बड़े विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किए विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज दस हज़ार रन बनाने। का रिकॉर्ड अपने नाम किया वहीं नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा शतक(30) लगाने का रिकॉर्ड भी विराट ने 2018 में अपने नाम किया और चेस मास्टर विराट कोहली ने वनडे में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 23 शतक जड़ने वहीं विराट ने अपने करियर में इस समय 38 शतक बनाएं है।

विराट कोहली बल्ले से निकला हुआ शतक हर बार भारतीय टीम को जीत दिलाने में मदद करता है। विराट के अब तक 38 शतकों में से 32 बार भारतीय टीम को जीत मिली है। ऐसे में चलिए जानते हैं की अब तक किन-किन मौकों पर विराट की शतकीय पारी के बावजूद भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।


#6 इंग्लैंड-107 रन

India v England - 2nd One Day International

2011,भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का पांचवा वनडे मैच खेला जा रहा था जहां पहली बार विराट कोहली के बल्ले से निकला हुआ शतक बेकार गया जो कि भारतीय टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहा इस मैच को इंग्लैंड ने 6 विकेट से जीता।

इस मैच में बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 304 रन बनाए जिसका जवाब देते देते हुए डकवर्थ लुईस नियम की मदद से इंग्लैंड ने 32.2 ओवर में 241 रन बनाकर यह मैच इंग्लैंड ने 6 विकेट से जीत कर अपने नाम कर लिया था।

इस मैच में विराट ने पहले पारी में बल्लेबाजी करते हुए 107 रनों की शानदार पारी खेली, जहां 93 गेंदों की सहायता से 9 चौके और 1 छक्का भी शामिल है।

1 / 4 NEXT
Topics you might be interested in:
CONTRIBUTOR
sports anchor, sport analytical commenterter mangemet
Fetching more content...