COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

2019 vs 2011 वर्ल्ड कप टीम की बल्लेबाजी लाइनअप का एक तुलनात्मक विश्लेषण

फ़ीचर
6.11K   //    16 Mar 2019, 16:07 IST

Image result for icc cricket world cup 2011

आईसीसी विश्व कप 2019 के शुरू होने में बस तीन महीने का समय ही बचा है। इस समय हर क्रिकेट प्रशंसक यही जानना चाहता है कि विश्व कप के लिए भारतीय टीम में किन-किन खिलाड़ियों को जगह मिलेगी।

30 मई 2019 से इंग्लैंड में होने वाले इस मेगा इवेंट के लिए भारतीय टीम प्रबंधन सर्वश्रेष्ठ संभावित टीम संयोजन को अंतिम रूप देने की कोशिश कर रहा है।

भारतीय वनडे टीम पिछले कुछ वर्षों में दुनिया की सबसे बेहतरीन टीमों में से एक रही है। घरेलू और विदेशी दोनों परिस्थितियों में लगातार अछे प्रदर्शन के परिणामस्वरूप, वर्तमान में भारत वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड के बाद दूसरे स्थान पर है।

इसलिए मेन इन ब्लू को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

भारत ने इससे पहले 1983 और 2011 में बिश्व कप जीता था। तो ऐसे में वर्तमान भारतीय टीम की 8 साल पहले विश्व विजेता रही टीम के साथ तुलना करना बहुत दिलचस्प होगा।

#1. सलामी बल्लेबाज जोड़ी:

2011: सचिन तेंदुलकर और वीरेंदर सहवाग 

2019: रोहित शर्मा और शिखर धवन

20011 Opening pair: Sachin Tendulkar and Virender Sehwag
Advertisement

2011 के संस्करण में, भारत के पास अब तक की सर्वश्रेठ सलामी जोड़ी थी। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और विस्फोटक बल्लेबाज़ वीरेंदर सहवाग विपक्षी गेंदबाज़ी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने में माहिर थे।

इस जोड़ी ने टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल और दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ ग्रुप मैचों में ज़बरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए भारत को फाइनल तक पहुंचाया था।

Shikhar Dhawan and Rohit Sharma

अपने पूर्ववर्तियों की तरह, रोहित शर्मा और शिखर धवन की वर्तमान जोड़ी भी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ सलामी जोड़ी मानी जाती है। 

पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन के पीछे इस जोड़ी का हाथ रहा है। आगामी विश्व कप में यदि वे अपने अच्छे फॉर्म को जारी रखते हैं तो भारत के तीसरी बार विश्व विजेता बनने से कोई नहीं रोक सकेगा।

विनर: टाई 

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...