Create

सोनी पिक्‍चर्स नेटवर्क्‍स इंडिया ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के साथ बढ़ाया करार, जानिए कब तक के लिए हुई डील 

सोनी पिक्‍चर्स नेटवर्क्‍स भारत ने ईसीबी के साथ छह साल अनुबंध आगे बढ़ाया
सोनी पिक्‍चर्स नेटवर्क्‍स भारत ने ईसीबी के साथ छह साल अनुबंध आगे बढ़ाया
Vivek Goel

सोनी पिक्‍चर्स नेटवर्क्‍स इंडिया (Sony Pictures Networks India) ने इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के साथ अपना अनुबंध छह साल के लिए बढ़ा दिया है। इसी के साथ एसपीएन के पास आधिकारिक टीवी और डिजिटल अधिकार हो गए हैं कि वो इंग्‍लैंड के क्रिकेट मुकाबलों का प्रसारण भारत, पाकिस्‍तान, श्रीलंका, बांग्‍लादेश, नेपाल, अफगानिस्‍तान, भुटान, म्‍यांमार और मालदीव्स में करेगा।

इंडियन प्रीमियर लीग के मीडिया अधिकार चूकने के बाद सोनी पिक्‍चर्स नेटवर्क्‍स चाहता है कि ज्‍यादा से ज्‍यादा अंतरराष्‍ट्रीय टीमों के अधिकार हासिल कर सके। इस लक्ष्‍य के साथ सोनी ने इंग्‍लैंड के 2028 तक अधिकार हासिल किए। अब जब यह करार पूरा हो गया है, सोनी इंग्‍लैंड पुरुष और महिला क्रिकेट टीमों के सभी मुकाबलों का प्रसारण करेगा। सिर्फ यही नहीं, सोनी के पास काउंटी चैंपियनशिप, वाइटलिटी टी20 ब्‍लास्‍ट और रॉयल लंदन वनडे कप को उप-महाद्वीप में दिखाने का भी अधिकार है।

ईसीबी के अंतरिम सीईओ क्‍लेयर कोनर के हवाले से न्‍यूज 18 ने कहा, 'हम छह साल तक साझेदारी बढ़ाकर खुश हैं। इंग्‍लैंड की पुरुष और महिला क्रिकेट टीम के अंतरराष्‍ट्रीय मुकाबले वैश्विक दर्शकों तक प्रसारित होंगे। यह साझेदारी हमें पुरुषों के काउंटी मुकाबलों को दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट ऑडिएंस के पास पहुंचाएगी।'

राजेश कौल, मुख्य राजस्व अधिकारी, वितरण और सोनी के प्रमुख, विस्तार से प्रसन्न है। उन्‍होंने हमें जानकारी दी कि भारत अगले छह सालों में कम से कम 21 मैच खेलेगा और सभी लोग सोनी पर इसका आनंद उठा सकेंगे।

उन्‍होंने कहा, 'सोनी पिक्‍चर्स नेटवर्क्‍स इंडिया में हम ईसीबी के साथ अपनी साझेदारी को बढ़ाकर खुश हैं। इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम दुनिया की दिग्‍गज टीमों में से एक है और हमारा ध्‍यान उच्‍च-श्रेणी क्रिकेट का प्रसारण करने पर रहेगा। 2023 से 2028 के बीच 21 मैचों में भारतीय टीम को भी देखने का मौका मिलेगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...