Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारतीय टीम को मध्यक्रम के लिए इन 3 युवाओं को तैयार करना चाहिए

Fambeat Hindi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
14 Jul 2019, 14:06 IST

ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर
ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर

भारतीय टीम के लिए विश्व कप 2019 उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा। सभी लोग भारतीय टीम से कम से कम फाइनल में पहुंचने की उम्मीद लगाए हुए थे, पर न्यूजीलैंड ने भारत को सेमीफाइनल में हराकर उनकी इन उम्मीदों को तोड़ दिया।

भारतीय दर्शकों को भारतीय टीम की सेमी फाइनल में हुई हार का अभी तक अफसोस है और उनके बीच मायूसी छाई हुई है। भारतीय टीम का सेमीफाइनल से पहले तक शानदार प्रदर्शन था मगर सेमीफाइनल में उस प्रदर्शन को दोहराना में नाकामयाब रहे। 

भारत के लिए पूरे विश्व कप में उनका मध्यक्रम एक कमजोर कड़ी साबित हुआ। विजय शंकर, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत तथा एमएस धोनी जैसे खिलाड़ियों के होने के बावजूद भी भारतीय मध्यक्रम पूरे विश्व कप में रन बनाने के लिए संघर्ष करता रहा। 

विश्व कप में जो होना था वह तो हो चुका पर अब भारतीय टीम को आने वाले समय के लिए अपने इस मध्यक्रम की कमजोरी को दूर करना होगा और इसके लिए कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका देकर आने वाले बड़े टूर्नामेंट के लिए तैयार करना होगा। 

यह भी पढ़ें: 4 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें विश्व कप के अगले संस्करण के लिए तैयार किया जा सकता है। 

इस आर्टिकल में हम उन तीन खिलाड़ियों की बात करने जा रहे हैं जिन्हें भारतीय टीम में मध्यक्रम के लिए तैयार किया जा सकता है:

#3 श्रेयस अय्यर 

श्रेयस अय्यर 
श्रेयस अय्यर 

मुंबई के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को घरेलू क्रिकेट की सबसे बेहतरीन प्रतिभाओं में से एक माना जाता है। श्रेयस अय्यर ने पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल तथा इंडिया ए के लिए भी शानदार प्रदर्शन किया है।

Advertisement

वह भारत के लिए नंबर 4 पर अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं। अय्यर भारत के लिए पहले ही वनडे क्रिकेट में डेब्यू कर चुके हैं उन्होंने छह मैचों में 42 की औसत से 210 रन बनाए हैं, पर प्रदर्शन में निरंतरता ना होने के कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...