Create

"हम घास वाली पिच देकर भारत से अपना हिसाब चुकता करना चाहेंगे"

जेम्स एंडरसन
जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पिच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर ट्रेंट ब्रिज टेस्ट मैच के लिए पिच पर थोड़ी घास रहती है तो फिर इंडियन टीम (Indian Cricket Team) को इससे कोई शिकायत नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जब इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर गई थी तब टीम इंडिया ने भी होम एडवांटेज लिया था और इसी वजह से इंग्लैंड भी हिसाब चुकता करना चाहेगी।

जेम्स एंडरसन ने कहा कि हर देश अपने होम एडवांटेज का फायदा उठाता है और इस पर कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि ये दो-धारी तलवार भी हो सकता है क्योंकि भारतीय टीम के पास भी जबरदस्त तेज गेंदबाज मौजूद हैं।

पहले टेस्ट मैच की पिच को लेकर जेम्स एंडरसन का बयान

टीएनएन की खबर के मुताबिक जेम्स एंडरसन ने कहा,

अगर हम पिच पर घास छोड़ते हैं तो मुझे नहीं लगता है कि भारत कोई शिकायत कर सकता है। क्योंकि जब हम भारत दौरे पर गए थे तब उन्होंने भी घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाया था। दुनिया की सारी टीमें ऐसा करती हैं। अगर पिच पर घास रहती है तो फिर उसका फायदा उठाने के लिए भारतीय टीम के पास बेहतरीन पेस अटैक है।

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरूआत 4 अगस्त से होगी। पहले टेस्ट मैच के पिच की जो तस्वीर सामने आई है उसे देखकर ऐसा लगता है कि इस पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिल सकती है। पिच पर इतनी घास है कि ग्राउंड और पिच में ज्यादा फर्क नजर नहीं आ रहा है। अगर इसी तरह की पिच पहले मुकाबले के लिए रही तो फिर इंग्लैंड के गेंदबाज काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं।

जब इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर गई थी तब पिच को लेकर काफी सवाल उठे थे। इंग्लैंड भारतीय स्पिनरों के सामने बुरी तरह से ढेर हो गई थी। इसके बाद इंग्लैंड के कई पूर्व क्रिकेटर्स ने पिच पर काफी सवाल उठाए थे। ऐसे में इंग्लिश टीम उस हार का बदला जरूर लेना चाहेगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment