Create

"WTC Final में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ दो स्पिनर्स के साथ उतरना चाहिए"

अश्विन और जडेजा
अश्विन और जडेजा

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस मुकाबले में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को दो स्पिनर्स के साथ उतरना चाहिए।

भारतीय टीम ने इस फाइनल मुकाबले के लिए मंगलवार को अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। इस टीम में अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, के एल राहुल और मयंक अग्रवाल जैसे प्लेयर्स को जगह नहीं मिली है। हालांकि रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा दोनों को टीम में शामिल किया गया है।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान दानिश कनेरिया ने कहा कि भारतीय टीम को दोनों स्पिनर्स को एकसाथ खिलाना चाहिए। उन्होंने कहा,

टीम कॉम्बिनेशन की अगर बात करें तो इस बात को लेकर काफी चर्चा चल रही है कि भारत को दो स्पिनर्स के साथ उतरना चाहिए या फिर एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को खिलाना चाहिए। मैंने शुरू से यही कहा है कि भारत को इस फाइनल मुकाबले में दो स्पिनर्स के साथ जाना चाहिए। इस पिच पर मोहम्मद सिराज, शमी और बुमराह की भूमिका काफी अहम हो सकती है। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा का भी रोल काफी ज्यादा मायने रखेगा। अगर मौसम की वजह से तीन दिनों का भी खेल हुआ तब भी रिजल्ट संभव है।

ये भी पढ़ें: आईपीएल 2008 की नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी आज क्या कर रहे हैं

अश्विन का रोल अहम रहने वाला है - दानिश कनेरिया

दानिश कनेरिया के मुताबिक कीवी टीम की बैटिंग लाइन अप में कई सारे बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और इसी वजह से अश्विन की भूमिका बढ़ जाती है। उन्होंने आगे कहा,

अश्विन का रोल अहम रहेगा क्योंकि न्यूजीलैंड की टीम में डेवोन कॉनवे, टॉम लैथम और हेनरी निकोल्स जैसे बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। अश्विन एंगल का प्रयोग काफी अच्छी तरह से करते हैं। ये गेंद विकेटटेकिंग होती है क्योंकि काफी कम ही बल्लेबाज इसे रीड कर पाते हैं।

ये भी पढ़ें: जॉनी बेयरेस्टो का धुआंधार शतक, ताबड़तोड़ छक्के लगाकर मोईन अली की टीम को हराया

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment