इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान, केएल राहुल और रविंद्र जडेजा की हुई वापसी

भारतीय टीम का ऐलान (Photo Credit - BCCI)
भारतीय टीम का ऐलान (Photo Credit - BCCI)

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG) के बचे हुए तीन मुकाबलों के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का ऐलान कर दिया गया है। विराट कोहली (Virat Kohli) इन तीन मुकाबलों में भी नहीं खेलेंगे और उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है। इसके अलावा केएल राहुल और रविंद्र जडेजा की वापसी हुई है लेकिन उनको प्लेइंग इलेवन में तभी शामिल किया जाएगा जब ये खिलाड़ी पूरी तरह से फिट करार दिए जाएंगे। अभी के लिए इन्हें टीम में शामिल कर लिया गया है। इसके अलावा इंग्लैंड लायंस के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज आकाश दीप को भी टीम में शामिल किया गया है।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 से 19 फरवरी के बीच राजकोट में खेला जाना है। दोनों टीमों के बीच सीरीज इस वक्त 1-1 से बराबर है और जो भी टीम इस मुकाबले में जीतेगी वो सीरीज में आगे हो जाएगी। जसप्रीत बुमराह को टीम में शामिल किया गया है और इससे जाहिर होता है कि उन्हें रेस्ट नहीं दिया जाएगा। इससे पहले ये खबर आई थी कि शायद बुमराह तीसरे टेस्ट मुकाबले में ना खेलें। वहीं विराट कोहली पहले दो मैचों से बाहर रहने के बाद अब पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं।

वहीं बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा है कि केएल राहुल और रविंद्र जडेजा की उपलब्धता उनके फिटनेस क्लियरेंस पर निर्भर है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम से पूरी तरह फिट करार दिए जाने पर ही ये खिलाड़ी खेल पाएंगे। जबकि श्रेयस अय्यर को टीम में जगह नहीं मिली है।

इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए तीन मैचों के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता