भारतीय टीम के पाकिस्तान आकर नहीं खेलने को लेकर दिग्गज तेज गेंदबाज ने दिया ये बड़ा बयान

England v Pakistan - ICC Men
England v Pakistan - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

पाकिस्तान टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पाकिस्तान में आकर क्रिकेट नहीं खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने भारतीय टीम पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि उन्हें पाकिस्तान में आकर खेलना चाहिए, क्योंकि यहां पर सिक्योरिटी का कोई मसला नहीं है। हसन अली के मुताबिक बाकी टीमें भी पाकिस्तान में खेलकर गई हैं तो फिर भारत को क्या दिक्कत है।

जिस तरह से दोनों देशों के बीच राजनैतिक तनाव पिछले कुछ सालों से चल रहे हैं उसकी वजह से भारत अपनी टीम पाकिस्तान नहीं भेजता है और इस बार एशिया कप के दौरान भी कुछ ऐसा ही हुआ। भारत ने एशिया कप के लिए अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने से इंकार कर दिया और इसी वजह से हाइब्रिड मॉडल के तहत एशिया कप का आयोजन कराना पड़ा।

पाकिस्तान में सिक्योरिटी काफी टाइट है - हसन अली

हसन अली के मुताबिक भारतीय टीम को पाकिस्तान में खेलने के लिए आना चाहिए। उन्होंने समा टीवी पर बातचीत के दौरान कहा,

ये बिल्कुल भी सही नहीं है कि भारत यहां पर खेलने के लिए नहीं आता है। उन्हें निश्चित तौर पर यहां पर खेलने के लिए आना चाहिए। कई सारी टीमें यहां पर खेलकर गई हैं। न्यूजीलैंड की टीम एक बार डरकर चली गई थी लेकिन वो दोबारा खेलने के लिए आए। हमारी सिक्योरिटी काफी अच्छी है और भारत को पाकिस्तान में खेलने के लिए आना चाहिए।

आपको बता दें कि खबरें ऐसी भी सामने आ रही हैं कि पाकिस्तान से आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी भी छीनी जा सकती है। भारत सरकार अभी भी भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान दौरे पर जाने नहीं देना चाहती है। इसी वजह से पाकिस्तान के हाथों से चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी वापस ली जा सकती है या इसे हाइब्रिड मॉडल पर आयोजित किया जा सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता