Create
Notifications

"अगर विराट कोहली और रोहित शर्मा स्कोर नहीं करते हैं तो भारत T20 WC 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ संघर्ष करेगा", पाकिस्तानी खिलाड़ी का बड़ा बयान 

विराट कोहली और रोहित शर्मा भारतीय बल्लेबाजी के प्रमुख स्तम्भ हैं
विराट कोहली और रोहित शर्मा भारतीय बल्लेबाजी के प्रमुख स्तम्भ हैं
Prashant Kumar
visit

भारत और पाकिस्तान का मुकाबला (IND vs PAK) हमेशा ही दिलचस्प होता है और दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमियों को इन दोनों के बीच मैच का इन्तजार रहता है। इन दोनों देशों के बीच अगला मैच इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में देखने को मिलेगा। शुक्रवार को आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप के कार्यक्रम की घोषणा कर दी, जो 16 अक्टूबर से 23 नवंबर के बीच खेला जाएगा। वहीं भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

दोनों देशों के बीच जब भी मुकाबले को लेकर कुछ भी अपडेट आता है तो पूर्व खिलाड़ियों के द्वारा पहले से ही बयानबाजी शुरू हो जाती है और कुछ ही इस बार भी देखने को मिल रहा है। इस बार हाल ही में संन्यास लेने वाले पाकिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने प्रतिक्रिया दी है और उनका मानना है कि अगर विराट और रोहित शर्मा रन नहीं बनाएंगे तो एक बार फिर भारत चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ संघर्ष करता नजर आएगा।

स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए हफीज ने कहा,

इस समय पाकिस्तान की टीम ग्रो कर रही है और जहां तक भारत की बात है तो मुझे लगता है कि विराट और रोहित बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और पाकिस्तान जैसे बड़े मैच में अगर इन दोनों ने रन नहीं बनाए तो दूसरे भारतीय खिलाड़ियों के लिए दबाव से निपटना बहुत मुश्किल है। हालांकि मैं अन्य खिलाड़ियों को हल्का नहीं कह रहा।

पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद भारत की बॉडी लैंग्वेज पहले जैसी नहीं थी - मोहम्मद हफीज

पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप इतिहास में भारत को हराते हुए पहली जीत दर्ज की थी। उस मैच में पाकिस्तानी टीम का हिस्सा रहे, हफीज का मानना है कि हार के बाद भारतीय टीम का आत्मविश्वास कमजोर हो गया है और उनकी बॉडी लैंग्वेज पहले जैसी नहीं रही। उन्होंने कहा,

आईसीसी आमतौर पर दर्शकों को रिझाने के लिए वर्ल्ड कप की शुरुआत में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबला रखता है, ताकि इवेंट की शानदार शुरुआत हो। दोनों टीमों पर काफी दबाव है और इस मैच में हार का टीम पर काफी बुरा असर पड़ता है. भारत के इस बार पाकिस्तान से हारने के बाद उनकी बॉडी लैंग्वेज पहले जैसी नहीं रही। इतना दबाव खिलाड़ियों को भारत-पाक मुकाबले में झेलना पड़ता है। और अगर आप असफल हो जाते हैं, तो चीजें बहुत मुश्किल हो जाती हैं।

पिछले साल खेले गए मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाये थे। जवाब में पाकिस्तान के लिए बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने टीम की 10 विकेट से जीत दर्ज करने में मदद की।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now