Create
Notifications

AUS vs IND - भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का संभावित कार्यक्रम, वनडे सीरीज से हो सकती है शुरुआत

भारत का ऑस्ट्रलियाई दौरा एकदिवसीय सीरीज के साथ 26 नवंबर से शुरू होगा
भारत का ऑस्ट्रलियाई दौरा एकदिवसीय सीरीज के साथ 26 नवंबर से शुरू होगा
Rahul
visit

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) आईपीएल (IPL 2020) के बाद ऑस्ट्रलियाई दौरे के लिए रवाना होगी। ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ भारत टी20 अंतरराष्ट्रीय, एकदिवसीय और टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेगी। कुछ दिनों पहले आई रिपोर्ट्स के अनुसार टी20 मुकाबले सबसे पहले शेड्यूल में थे लेकिन अब शेड्यूल में बदलाव किया जायेगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ब्रॉडकास्टर्स के बीच तनातनी के चलते अब टी20 मैचों से पहले एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला कराई जा सकती है।

एक निजी स्पोर्ट्स वेबसाइट के अनुसार भारतीय टीम का दौरा 26 नवंबर से शुरू होगा, जहाँ ऑस्ट्रेलिया से 3 एकदिवसीय मुकाबले खेलती हुई नजर आएगी। वनडे सीरीज के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के सीरीज खेली जाएगी। इस श्रृंखला में दोनों टीमों के बीच 3 मुकाबले होंगे। सीमित ओवरों की सीरीज के बाद टेस्ट मैचों की शुरुआत होगी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट डे-नाईट मैच होगा, सूत्रों के अनुसार एडिलेड ओवल में होना तय है। दूसरा मैच बॉक्सिंग-डे टेस्ट होगा, जो 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जायेगा। तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से और आखिरी टेस्ट मैच 15 जनवरी से खेला जा सकता है। टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम पिंक बॉल से एक अभ्यास मैच में भी हिस्सा लेगी। भारतीय टीम ने पिछले ऑस्ट्रलियाई दौरे पर टेस्ट और एकदिवसीय सीरीज अपने नाम की थी, जबकि टी20 सीरीज दोनों टीमों के बीच ड्रॉ रही।

भारतीय टीम आईपीएल 2020 की समाप्ति के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी और जो ख़िलाड़ी आईपीएल का हिस्सा नहीं है, उन्हें दुबई बुलाया जायेगा। सभी खिलाड़ियों को कोचिंग व सपोर्ट स्टाफ के साथ ऑस्ट्रेलिया भेजा जायेगा। कोरोना वायरस को जहन में रखते हुए सभी खिलाड़ियों को बायोसेक्योर बबल में रखा जायेगा।

भारत के ऑस्ट्रलियाई दौरे का संभावित कार्यक्रम:

वनडे सीरीज

पहला मैच: 26 नवंबर

दूसरा मैच: 28 नवंबर

तीसरा मैच: 30 नवंबर

टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज

पहला टी20 मैच: 4 दिसंबर

दूसरा टी20 मैच: 6 दिसंबर

तीसरा टी20 मैच: 8 दिसंबर

पिंक बॉल वार्म मैच

टेस्ट सीरीज

पहला टेस्ट: 17-21 दिसंबर (डे-नाईट)

दूसरा टेस्ट: 26-30 दिसंबर (बॉक्सिंग-डे)

तीसरा टेस्ट: 7-11 जनवरी, 2021

चौथा टेस्ट: 15-19 जनवरी, 2021


Edited by निशांत द्रविड़

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now