Create
Notifications
Advertisement

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर आया प्रमुख बयान 

  • भारत को इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलनी है टी20, टेस्ट और वनडे मैचों की सीरीज
  • 2018-19 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट और वनडे सीरीज में दी थी शिकस्त
FEATURED COLUMNIST
न्यूज़
Modified 22 May 2020, 16:57 IST

Australia v India - 4th Test: Day 5
Australia v India - 4th Test: Day 5

ऑस्ट्रेलिया टीम के चीफ एक्सिक्यूटिव केविन रॉबर्ट्स का मानना है कि इस साल भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे होने के चांस काफी ज्यादा है, रॉबर्ट्स ने इस दौरे के हाने की संभावना को लेकर 10 में से 9 रेटिंग दी है। निश्चित ही इससे लग रहा है कि इस साल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज देखने को मिल सकती है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वित्तीय हालात उतने अच्छे नहीं है और इसी वजह से उनके लिए भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज काफी ज्यादा महत्वपूर्ण है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अक्टूबर 2020 से लेकर जनवरी 2021 तक सीरीज खेली जानी है और इसी सीरीज की मदद से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने नुकसान की भरपाई कर सकती है।

केविन रॉबर्ट्स ने News Corp के साथ बात करते हुए कहा,

"मेरे हिसाब से आज के समय में निश्चित तौर पर कुछ नहीं जा सकता है। इसी वजह मैं 100 प्रतिशत नहीं कह सकता, लेकिन 90 प्रतिशत यह सीरीज होगी। हालांकि मुझे काफी हैरानी होगी अगर भारत के खिलाफ सीरीज नहीं हुई। मैं यह नहीं कह सकता कि सीरीज में क्राउड देखने को मिलेंगे या नहीं। हमें सिर्फ देखना होगा कि हालात किस तरह के हैं।"

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलनी है टी20, टेस्ट और वनडे सीरीज

इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज खेली जानी थी। इसके बाद नवंबर में दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज जोकि आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के खेली जानी है।

मौजूदा हालात को देखते हुए इस साल टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन हो पाएगा यह काफी मुश्किल नजर आ रहा है। हालांकि इसको लेकर अभी तक अंतिम फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन रिपोर्ट्स के अनुसार 2020 टी20 वर्ल्ड कप पोस्टपोन होना तय है। इस समय क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भारत सीरीज से काफी उम्मीद है। कोविड 19 के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को काफी नुकसान हुआ है और भारत के खिलाफ सीरीज से ही वो अपने नुकसान की भरपाई करने की उम्मीद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 'रोहित शर्मा को टी20 टीम का कप्तान बना दिया जाना चाहिए'

इसके अलावा केविन रॉबर्ट्स ने ऑस्ट्रेलिया के इंग्लैंड दौरे को लेकर भी अपनी राय दी है। उनके मुताबिक वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे के बाद स्थिति ज्यादा साफ हो सकती है कि इंग्लैंड दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम जाएगी या नहीं।

इससे पहले भारत ने 2018-19 में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेली थी। भारत ने 2-1 से ऑस्ट्रेलिया को हराते हुए पहली बार ऑस्ट्रेलियाई में टेस्ट सीरीज जीती थी।

Advertisement


Published 22 May 2020, 16:57 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit