Create
Notifications

'रोहित शर्मा को टी20 टीम का कप्तान बना दिया जाना चाहिए'

पूर्व भारतीय खिलाड़ी के मुताबिक रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह टी20 टीम का कप्तान बना देना चाहिए
पूर्व भारतीय खिलाड़ी के मुताबिक रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह टी20 टीम का कप्तान बना देना चाहिए
EXPERT COLUMNIST
Modified 22 May 2020
न्यूज़

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज अतुल वासन को लगता है कि रोहित शर्मा को विराट कोहली की जगह कम से कम टी20 अंतर्राष्ट्रीय के लिए भारत का कप्तान बना दिया जाना चाहिए। इस समय विराट कोहली ही तीनों फॉर्मेट में भारत के कप्तान हैं, तो रोहित शर्मा वनडे और टी20 टीम के उपकप्तान हैं।

अतुल वासन ने कहा,

"मुझे लगता है अलग कप्तानों की जरूरत है। विराट कोहली तीनों फॉर्मेट में कप्तानी करना चाहते हैं, लेकिन रोहित शर्मा ने कप्तान के तौर पर खुद को साबित किया है। उनका रिकॉर्ड शानदार है और वो आगे से कप्तानी करते हैं। टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली बॉस हैं और वनडे में वो अगले वर्ल्ड कप तक कप्तान रहने चाहिए। टी20 के लिए विराट कोहली के ऊपर से दबाव कम होना चाहिए और रोहित शर्मा को कप्तानी दे देनी चाहिए।"

रोहित शर्मा का कप्तान के तौर पर रिकॉर्ड बेहतरीन है:

भारत के लिए वनडे में रोहित शर्मा ने 10 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें टीम ने 8 में जीत दर्ज की है। टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबलों की बात करें, तो रोहित शर्मा ने 19 मैचों में कप्तानी की है और टीम को 15 में जीत मिली है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने 2018 में निदाहस ट्रॉफी और 2018 में ही एशिया कप जीता था।

भारतीय टीम के लिए शानदार प्रदर्शन के अलावा रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने 2013, 2015, 2017 और 2019 में मुंबई इंडियंस को आईपीएल का खिताब जिताया। मुंबई इंडियंस 4 बार आईपीएल का खिताब जीती है और हर बार कप्तान रोहित शर्मा ही थे, वो लीग के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं।

यह भी पढ़ें: भारतीय खिलाड़ी ने की WWE दिग्गज की नकल, मिले शानदार कमेंट

विराट कोहली इस समय तीनों फॉर्मेट में टीम के कप्तान और टीम को उनकी जरूरत बतौर बल्लेबाज भी काफी ज्यादा है। इसी वजह से उनके ऊपर अतिरिक्त दबाव रहता ही है और अतुल वासन का सुझाव काफी हद तक सही ही है। रोहित शर्मा को अगर टी20 टीम का कप्तान बना दिया जाता है, तो विराट कोहली का दबाव भी कम होगा और निश्चित ही मौजूदा हालात को देखते हुए यह फैसला ही कहा जाएगा।

Published 22 May 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now