Create
Notifications
Advertisement

Hindi Cricket News: विराट कोहली ने अजिंक्य रहाणे का बचाव किया 

  • पढ़िए विराट कोहली ने अजिंक्य रहाणे को लेकर क्या बड़ी बात कही है
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 30 Jul 2019, 16:56 IST

अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली
अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने भरोसा जताया है कि उनके साथी खिलाड़ी और टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे, वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में फॉर्म में वापसी करेंगे। रहाणे पिछले कुछ समय से फॉर्म से जूझते हुए दिखे हैं।

अजिंक्य रहाणे का टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजी औसत 40 से ऊपर का है। हालाँकि, पिछले दो सालों में उनके प्रदर्शन में गिरावट आई है। दाएं हाथ के बल्लेबाज रहाणे ने साल 2017 में 34.62 की औसत से रन बनाये थे और अगले साल 2018 में उन्होंने 30.66 के औसत से रन बनाये।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "दक्षिण अफ्रीका में हमने रोहित को उनकी श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में शानदार फार्म में देखते हुए लिया था। यही कारण है कि हमने रोहित को जिंक्स (अजिंक्य रहाणे) के ऊपर चुना। अजिंक्य हमारे मजबूत खिलाड़ी रहे हैं। वह टीम के भरोसेमंद खिलाड़ियों में शामिल है। वह खेल को अच्छा समझते हैं। हम सभी ने देखा है कि वह मैच में अपनी फील्डिंग से भी प्रभावित करते हैं, रहाणे स्लिप में अच्छी फील्डिंग करते हैं।"

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

कोहली ने आगे कहा, "मुझे लगता है कि दबाव में उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। टेस्ट क्रिकेट में उनका अच्छा औसत है। मुझे नहीं लगता कि हमें जिंक्स जैसे खिलाड़ी को लेकर जल्दबाजी करनी चाहिए । उन्होंने हमारे लिए दबाव में अच्छा काम किया है। लेकिन मुझे लगता है, वह लय में जल्दी लौटेंगे, वह अच्छे खिलाड़ी हैं।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज दौरे में तीन टी20 मैच व तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलनी है। इसके बाद भारतीय टीम दो टेस्ट भी खेलेगी। टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के लिए यह सीरीज अहम होने वाली है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 30 Jul 2019, 16:56 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit