Create
Notifications

भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका दौरे का पूरा कार्यक्रम

South Africa v India - T20 International
South Africa v India - T20 International
SENIOR ANALYST

भारतीय टीम 2021 के आखिर में साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी। दिसंबर में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाएगी और जनवरी 2022 तक सभी मुकाबले खेलेगी। भारतीय टीम इस टूर पर टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज में हिस्सा लेगी।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। दौरे की शुरूआत टेस्ट सीरीज के साथ होगी और पहला मुकाबला 17 से 21 दिसंबर तक जोहांसबर्ग में खेला जाएगा। दूसरा बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच 26 से 30 दिसंबर तक सेंचूरियन के मैदान में खेला जाएगा। जबकि तीसरा और आखिरी टेस्ट मुकाबला तीन से सात जनवरी तक जोहांसबर्ग में खेला जाएगा।

वनडे सीरीज की शुरूआत 11 जनवरी से होगी और पहला मुकाबला पार्ल में खेला जाएगा। वहीं दूसरा मैच केपटाउन में 14 जनवरी को खेला जाएगा। सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला भी केपटाउन में ही 16 जनवरी को होगा।

टी20 सीरीज की शुरूआत 19 जनवरी को होगी और पहला मैच केपटाउन में खेला जाएगा। दूसरा मैच 21 जनवरी को केपटाउन में ही होगा। इसके बाद के बचे दो मुकाबले 23 और 26 जनवरी को पार्ल में खेले जाएंगे।

दक्षिण अफ्रीका का होम सीजन नवंबर 2021 से 2022 तक चलेगा और इस दौरान वो नीदरलैंड और बांग्लादेश की भी मेजबानी करेंगे। इसके अलावा वेस्टइंडीज की महिला टीम लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी।

Sri Lanka v South Africa - One Day International
Sri Lanka v South Africa - One Day International

पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने दी घरेलू सीजन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया

क्रिकेट साउथ अफ्रीका के डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने इन मुकाबलों को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा,

ये शायद सबसे व्यस्त होम समर होगा। ये काफी अच्छी बात है कि इस चुनौतीपूर्ण समय में इतने बेहतरीन हाई क्वालिटी के क्रिकेट का आयोजन हमारी धरती पर होगा।

Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now