COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 2019: 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें वनडे टीम में जगह नहीं मिलनी चाहिए थी

टॉप 5 / टॉप 10
18.76K   //    18 Feb 2019, 13:45 IST

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी-20 और वनडे सीरीज़ के लिए टीम की घोषणा कर दी है। लेकिन इसमें कुछ ऐसे खिलाड़ियों को टीम में जगह दी गई है जिनके टीम में शामिल किये जाने से भारतीय प्रशंसकों को आश्चर्य ज़रूर हुआ होगा। 

 तो आइये पहले जानते हैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज़ के लिए चुनी गई भारतीय टीम-

पहले और दूसरे वनडे के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , विजय शंकर, ऋषभ पंत, सिद्धार्थ कौल और केएल राहुल

शेष तीन वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी , विजय शंकर, केएल राहुल और ऋषभ पंत।

तो चलिए एक नज़र डालते हैं उन 3 खिलाड़ियों पर जिन्हें भारत की वनडे टीम का हिस्सा नहीं बनाना चाहिए था:

#3. सिद्दार्थ कौल

Image result for siddharth kaul

सिद्दार्थ कौल पिछले कुछ समय से भारत की 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा रहे हैं, लेकिन उन्हें काफी समय से अंतिम एकादश में जगह बनाने का मौका नहीं मिला है। यह तेज गेंदबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में सम्पन्न हुई वनडे सीरीज़ में भी टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें कभी भी खेलने का मौका नहीं मिला। एक मैच के लिए उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टीम में चुना गया था।

कौल ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन भारतीय टीम की ओर से उन्हें अभी तक पर्याप्त मौके नहीं मिले हैं। साथ ही उनके भारत की विश्व कप टीम का हिस्सा बन पाना भी मुश्किल हैं। वहीं, रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी हैं, जो टीम में शामिल होने का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में जडेजा पर कौल को तरजीह दिया जाना एक बड़ी गलती हो सकती है।

यहां तक कि अगर चयन समिति ने कौल को एक तीसरे तेज़ गेंदबाज़ के रूप में चुना है, तो भी भारतीय टीम के पास उनसे बेहतर विकल्प मौजूद हैं। मसलन, खलील अहमद को टीम में बरकरार रखना चाहिए था क्योंकि वह टीम में एकमात्र बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। लेकिन सिद्दार्थ कौल को चुने जाने का फैसला किसी की भी समझ से परे है। 

1 / 3 NEXT
Advertisement
Topics you might be interested in:
ANALYST
Cricket is my First Love
Advertisement
Fetching more content...