IND vs AUS: तनावपूर्ण स्थिति के कारण मोहाली और दिल्ली वन-डे मैच शिफ्ट हो सकते हैं

Ankit
India v Australia - T20I

भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूदा तनावपूर्ण हालातों के बीच एकदिवसीय सीरीज प्रभावित हो सकती है।ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच श्रृंखला का चौथा मैच मोहाली में 10 मार्च को जबकि पांचवा मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में 13 मार्च को खेला जाना है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इन दोनों मैचों को निर्धारित स्थानों से दूसरे मैदानों में शिफ्ट किया जा सकता है।

इससे पहले पुलवामा में हुए कायरतापूर्ण हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने करारा जवाब दिया। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान स्थित बालाकोट में आतंकी कैंपो पर हमला किया। दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। उत्तर भारत की सीमा पाकिस्तान से लगती है, इसीलिए ये मैदान संवेदनशील क्षेत्र में आते हैं।

अगर भौगोलिक सीमा की बात की जाय तो भारत का पंजाब राज्य पाकिस्तान से सीमा साझा करता है। मोहाली भी पंजाब में स्थित है जहां दोनों देशों के बीच 10 मार्च को मैच खेला जाना है। मोहाली स्टेडियम चंडीगढ़ स्थित एयरफोर्स बेस से महज 11 किलोमीटर दूर है। अगर सूत्रों की मानें तो तनाव की स्थिति को देखते हुए यह मैच दूसरे स्थान पर करवाये जाने के कयास भी लगाए जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली भी उत्तर भारत मे स्थित है। इस लिहाज से पाकिस्तान के साथ तनावग्रस्त स्थिति में दिल्ली और मोहाली दोनों ही मैदान संवेदनशील जोन में पड़ते हैं। दरअसल ये दोनों बदलाव सुरक्षा की दृष्टि से किये जा सकते हैं।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच श्रृंखला की शुरुआत 2 मार्च को होनी है। इससे पहले मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने भारत को टी20 सीरीज में हराया है। ऑस्ट्रेलिया ने यह सीरीज 2-0 से अपने नाम की थी। यह सीरीज विश्वकप से पहले भारत के लिए अंतिम एकदिवसीय सीरीज है। भारतीय टीम इस सीरीज में अपने विकल्पों का प्रयोग करना चाहेगी। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की टीम मजबूत विपक्ष के सामने खुद को साबित करना चाहेगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma