Create

IND vs AUS: दूसरे वन-डे मुकाबले का सीधा प्रसारण, कब, कहां और कैसे देखें?

Enter caption
Naveen Sharma

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर शानदार आगाज करने वाली टीम इद्ने नागपुर के विदर्भ क्रिकेट संघ मैदान पर भी यह लय बरकरार रखन चाहेगी। पिछला विश्वकप जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का खिताब दाव पर होगा इसलिए वे भी इस सीरीज में बढ़िया प्रदर्शन कर मनोवैज्ञानिक संतुष्टि के साथ स्वदेश लौटना चाहेंगे।

पिछले मुकाबले में पराजय का सामना करने वाली कंगारू टीम के गेंदबाजों ने शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी की। बाद में महेंद्र सिंह धोनी और केदार जाधव ने उनसे मैच छीन लिया। हालांकि उनकी टीम के पास ऑल राउंडर सहित तमाम क्षेत्रों में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की भरमार है। वे किसी भी क्षण मैच का पासा पलटने की क्षमता रखते हैं।

देखा जाए तो टी20 सीरीज में हार के बाद भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए पुरानी फॉर्म दर्शाई है। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने बेहतरीन समन्वय स्थापित करते हुए विपक्षी टीमों के लिए मुश्किलें खड़ी की है। शिखर धवन पिछले मैच में ख़ास नहीं कर पाए थे लेकिन इस बार उनसे उम्मीदें रहेगी। रोहित शर्मा की शुरुआत काफी धीमी रही थी लेकिन इस बार नेट्स में उनकी बल्लेबाजी काफी सहज दिखी है, ऐसे में वे भी खतरनाक साबित हो सकते हैं।

नागपुर के स्टेडियम की बाउंड्री भारत में अन्य मैदानों की तुलना में सबसे बड़ी हैं। बल्लेबाजों के लिए स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाना आसान नहीं होगा। 8 मैच यहां खेले गए हैं और उनमें भी पहली पारी का औसत स्कोर 290 रन है। पिच स्पिनरों के लिए मददगार हो सकती है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर बनाने की तरफ दोनों टीमों का ध्यान होगा। मौसन में किसी तरफ के उतार-चढ़ाव का कोई पूर्वानुमान नहीं है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मैच दोपहर 1 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स 1 और 3 पर लाइव देखा जा सकता है। इसके अलावा हॉटस्टार एप्प पर भी मुकाबले का सीधा प्रसारण होगा। डीडी स्पोर्ट्स पर भी मैच का लुत्फ़ उठाया जा सकता है।

Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...