COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs AUS: ऋषभ पंत को लेकर चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का बड़ा बयान

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
488   //    16 Feb 2019, 15:00 IST

Eस

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 मार्च से होने वाली आगामी वनडे श्रृंखला के लिए भारत की 15 सदस्यों की टीम का ऐलान कर दिया गया है। ऋषभ पंत को टीम में चुना गया है जबकि नियमित कप्तान विराट कोहली की टीम में वापसी हुई है।

युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत ने अपना अंतिम वनडे मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2018 में खेला था,जबकि दूसरी ओर दिनेश कार्तिक पिछले न्यूज़ीलैंड दौरे में टीम में शामिल थे। कार्तिक ने कीवी टीम के खिलाफ दो वनडे की दो परियों में 38 की औसत से 38 रन बनाए थे। वह चयनकर्ताओं को प्रभावित नहीं कर सके।

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने टीम प्रबंधन के साथ चर्चा करने के बाद एक बायें हाथ के बल्लेबाज के विकल्प के रूप में पंत को टीम में लिया है।

उन्होंने कहा," बल्लेबाजी क्रम में बायें-दायें हाथ के सयोजन से टीम को लाभ मिलता है। हम पंत को विश्वकप से पहले कुछ वनडे देना चाहते हैं।"


इससे पहले न्यूजीलैंड में खेली गई वनडे सीरीज वाली टीम में से दिनेश कार्तिक, रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद और शुबमन गिल को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है, जबकि केएल राहुल की टीम में वापसी हुई है। विजय शंकर टीम में बने हुए है।

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने नए ऑलराउंडर विजय शंकर की भी तारीफ की और उनके न्यूज़ीलैंड दौरे के प्रदर्शन के आधार पर उन्हें टीम में आगामी वनडे सीरीज के लिये चुना गया।

"हाल ही में खेली गई न्यूज़ीलैंड सीरीज में विजय शंकर ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था। उनके इस प्रदर्शन के आधार पर शंकर को हमने मौका दिया है। हमारी नजर उनके अगले मैचों में प्रदर्शन पर रहेगी।"

गौरतलब है कि विश्वकप 30 मई से इंग्लैण्ड में खेले जाने हैं, इससे पहले यह श्रृंखला दोनो टीमो के लिये अहम साबित होगी।

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान) रोहित शर्मा, शिखर धवन, अम्बाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, विजय शंकर, ऋषभ पंत, केएल राहुल, सिद्धार्थ कॉल (पहले दो वनडे के लिए) और भुवनेश्वर कुमार (आखिरी तीन वनडे के लिए)


Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।



Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...