Create
Notifications

IND vs AUS: पांचवें वन-डे मुकाबले का सीधा प्रसारण, कब, कहां और कैसे देखें?

Enter caption
Naveen Sharma

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वन-डे सीरीज का निर्णायक मोड़ आ गया है। दोनों टीमों के बीच बुधवार को दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर अंतिम और अहम मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए यह करो या मरो वाला मैच होगा। फिलहाल सीरीज 2-2 की बराबरी पर है और इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा जमाएगी।

शुरूआती मैचों में भारतीय ओपनिंग जोड़ी फेल रही थी लेकिन अब रोहित शर्मा और शिखर धवन लय में नजर आ रहे हैं। कुछ इसी तरह का नजारा विपक्षी टीम के बल्लेबाजों ने भी पेश किया है। उस्मान खवाजा ने लगातार दो मैचों में बढ़िया बल्लेबाजी कर भारतीय गेंदबाजों को परेशानी में डाला है। उनके अलावा पीटर हैंड्सकोम्ब, आरोन फिंच और एलेक्स कैरी भी टीम के लिए अच्छा कर रहे हैं। बल्लेबाजों का साथ कंगारू गेंदबाजों ने भी निभाया है। पैट कमिंस और एडम जैम्पा ने भारतीय बल्लेबाजों के लिए कठिनाइयां पैदा की है।

टीम इंडिया के लिए मध्य क्रम में विराट कोहली ने शानदार खेल दिखाया है लेकिन उन्हें अंतिम मैच में बेहतरीन खेल दिखाना होगा। टीम इंडिया को पिछले दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है जिसका मनोवैज्ञानिक लाभ मेहमान टीम को मिलेगा। हालांकि गेंदबाजी में भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने महमानों पर नकेल कसी है लेकिन उन्हें अन्य गेंदबाजों का साथ नहीं मिल रहा। दिल्ली में जीत दर्ज करने के लिए टीम इंडिया को बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग विभाग में समन्वय स्थापित करने की खासी जरूरत रहेगी।

दिल्ली में पिछले कुछ समय से शाम के समय बारिश का साया रहता है लेकिन मैच पर उससे कोई ख़ास प्रभाव नहीं पड़ेगा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा हो सकता है और पिच में स्पिन गेंदबाजों के लिए मदद की पूरी सम्भावना है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मैच दोपहर 1 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स 1 और 3 पर लाइव देखा जा सकता है। इसके अलावा हॉटस्टार एप्प पर भी मुकाबले का सीधा प्रसारण होगा। डीडी स्पोर्ट्स पर भी मैच का लुत्फ़ उठाया जा सकता है।

Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...