IND vs AUS: पहले वन-डे मुकाबले का सीधा प्रसारण, कब, कहां और कैसे देखें?

वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के लिए तैयारियों के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू वन-डे सीरीज काफी अहम कही जा सकती है। टी20 सीरीज के दोनों मुकाबले जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार भारत में सीरीज जीती थी और उनके हौसले भी बुलंद नजर आ रहे हैं। शनिवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में दोनों देशों के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा।

वन-डे सीरीज में भारत को हराना आसान नहीं होगा लेकिन इसे नामुमकिन कतई नहीं कहा जा सकता है। टीम इण्डिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन की बढ़िया साझेदारी के बाद बड़ा स्कोर बनाने की राह आसान हो जाती है। कप्तान विराट कोहली बढ़िया फॉर्म में हैं और यह उन्होंने टी20 सीरीज में दर्शाया भी था।

वर्ल्ड कप से ठीक पहले आईपीएल है और टीम इंडिया के लिए अंतिम अंतरराष्ट्रीय वन-डे सीरीज भी है। यहां जीत दर्ज करने से विश्वकप में भी टीम आत्मविश्वास से लबरेज रहेगी। एक ख़ास चीज यह भी है कि भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी खुद को साबित करते हुए विश्वकप की टीम के लिए दावेदारी पेश करेंगे। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान आरोन फिंच की बल्लेबाजी में अहमियत बढ़ जाती है। स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की गैर मौजूदगी में कंगारू टीम का पलड़ा कमजोर नजर आता है। हालांकि इस टीम की काबिलियत पर शक नहीं किया जा सकता है।

हैदराबाद की पिच आम तौर पर धीमी होती है। पहले बल्लेबाजी कर बड़ा स्कोर बनाने का फैसला सही कहा जा सकता है। मौसम में गर्मी रहेगी लेकिन बारिश होने की किसी भी संभावना के बारे में पूर्वानुमान नहीं है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मैच dophr1 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स 1 और 3 पर लाइव देखा जा सकता है। इसके अलावा हॉटस्टार एप्प पर भी मुकाबले का सीधा प्रसारण होगा। डीडी स्पोर्ट्स पर भी मैच का लुत्फ़ उठाया जा सकता है।

Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Naveen Sharma