IND vs AUS: पहले टी20 मुकाबले का सीधा प्रसारण, कब, कहां और कैसे देखें?

Enter caption

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदानों पर सीमित ओवर सीरीज का आगाज करने के लिए भारतीय टीम तैयार है। लम्बे समय तक न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया में खेलने के बाद भारतीय टीम अपनी जमीन पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापट्टनम में पहले टी20 मुकाबले में उतरेगी। कप्तान विराट कोहली वापस आ चुके हैं। कीवी टीम के खिलाफ वन-डे सीरीज के अंतिम दो मैचों मुकाबलों के अलावा टी20 सीरीज में भी नहीं थे।

विश्वकप से पहले टीम इंडिया अंतिम बार किसी टीम के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलेगी। वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और वन-डे सीरीज अहम मानी जा सकती है। टीम इंडिया को घरेलू मैदानों पर हराना ऑस्ट्रेलिया के लिए कतई आसान नहीं कहा जा सकता है। भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम में नहीं है, उन्हें आराम दिया गया है। जसप्रीत बुमराह वापस आए हैं। हार्दिक पांड्या की चोट से विजय शंकर को अंतिम ग्यारह में आने का मौका मिल सकता है। हालांकि मयंक मारकंडे और सिद्धार्थ कौल भी टीम में हैं लेकिन अंतिम ग्यारह में शायद उन्हें जगह नहीं मिल पाए। केएल राहुल और ऋषभ पन्त ने भी अभ्यास सत्र में दिनेश कार्तिक से पहले बल्लेबाजी की है, इससे उनके अंतिम ग्यारह में होने के संकेत भी मिलते हैं।

रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में क्रिस गेल और मार्टिन गप्टिल से पीछे हैं। वे इसे पूरा कर सकते हैं। उन्हें सिर्फ 2 छक्के लगाने की जरूरत है। टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत की तरफ से 50 विकेट लेने वाला दूसरा गेंदबाज बनने के लिए जसप्रीत बुमराह को 2 विकेट चाहिए। अश्विन ने 52 विकेट चटकाए हैं।

विशाखापट्टनम की पिच पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा हो सकता है। बाद में गेंद स्पिन करती है। मौसम की बात की जाए तो बारिश की सम्भावना से इन्कार किया गया है। रविवार छुट्टी का दिन होने के कारण स्टेडियम खचाखच भरा रह सकता है।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स 1 और 3 पर लाइव देखा जा सकता है। इसके अलावा हॉटस्टार एप्प पर भी मुकाबले का सीधा प्रसारण होगा।

Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now