Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND vs AUS: संजय मांजरेकर ने पहले टी20 के लिए चुनी भारतीय टीम, धोनी को नहीं मिली जगह 

FEATURED WRITER
न्यूज़
3.85K   //    24 Feb 2019, 14:17 IST

Enter caption

आज से विशाखापट्टनम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2 मैचों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है। इसी सिलसिले में पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने भारतीय प्लेइंग इलेवन चुनी और गौर करने वाली बात यह रही कि उसमें महेंद्र सिंह धोनी को जगह नहीं दी।

मांजरेकर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ बातचीत में कहा, "महेंद्र सिंह धोनी की जगह वर्ल्ड कप के लिए लगभग पक्की है, तो इस समय जरूरत है पंत को और ज्यादा मौका देने की, जिससे प्रतिस्पर्धा में इजाफा भी हो पाए।"

भले ही इस समय दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज की शुरूआत होने वाली है, लेकिन एक नजर सबकी कुछ महीनों बाद शुरू होने वाले वर्ल्ड कप पर ही है और सभी टीमें उपयुक्त टीम बनाने का प्रयास कर रही है। विश्व कप को लेकर बात करते हुए मांजरेकर ने कहा,

"अभी भी कुछ जगह के लिए लड़ाई जारी है और ऋषभ पंत, विजय शंकर और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी इसके लिए दावेदारी पेश कर रहे हैं। वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम इन खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौका दे सकती हैं।"

इससे पहले खुद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि वर्ल्ड कप से पहले ज्यादा से ज्यादा वनडे खेलने से टीम को फायदा हो सकता है। भारत को दो मैचों की सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की एकदिवसीय मैचों की सीरीज भी खेलनी है और टीम मैनेजमेंट इन 5 मैचों को पूरा फायदा उठाना चाहेगी।

मांजरेकर ने अपनी टीम में पहली बार चुने गए मयंक मार्कंडे को भी जगह दी है। हालांकि देखना होगा कि भारतीय टीम पहले मैच में किस इलेवन के साथ मैदान में उतरती हैं।

पहले टी20 के लिए संजय मांजरेकर द्वारा चुनी गई भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है:

रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पांड्या/विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, मयंक मार्कंडे, सिद्धार्थ कौल, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह।

Hindi cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...